Himachal Weather: हिमाचल के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, भूस्‍खलन से NH-21 प्रभावित; 97 सड़कें भी बंद

0 24

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को कुछ स्थानों पर भारी वर्षा व भूस्खलन के कारण काफी 13 मकानों व 17 गौशालाओं को नुकसान हुआ है।

अभी तक बरसात के दौरान 802.26 करोड़ का नुकसान हो चुका है। प्रदेश में 97 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। भूस्खलन के कारण मंडी से कुल्लू जाने वाला एनएच-21 9 मील पर अवरुद्ध हो गया

आज मौसम विभाग ने चार जिलों चंबा, लाहुल स्पीति, किन्नौर व कुल्लू को छोड़कर अन्य जिलों में कुछ आंधी व भारी वर्षा का यलो अलर्ट जारी किया है। चंबा, मंडी, शिमला व सिरमौर जिले में कुछ स्थानों पर अचानक बाढ़ आने की चेतावनी जारी की है।

छह घंटे बंद रहा कीरतपुर-मनाली फोरलेन
कीरतपुर-मनाली फोरलेन लगभग छह घंटे बंद रहा। लाहौल स्पीति जिला में दारचा-शिंकुला मार्ग पर फिर बाढ़ आई। जबकि दारचा-शिंकुला-जंस्कार व उदयपुर-किलाड़ मार्ग पांच दिन से बंद है।

एक घंटे तक भारी बारिश ने लोगों को डराया
बंद सड़कों में मंडी में 40, कुल्लू में 26, शिमला में 15, कांगड़ा में छह, सिरमौर में चार, लाहुल स्पीति में दो, किन्नौर में दो और चंबा में एक सड़क बंद है। शुक्रवार को शिमला सहित कई स्थानों पर करीब एक घंटे तक भारी वर्षा ने लोगों को डरा दिया और चिंताओं को बढ़ा दिया।

13 अगस्‍त तक भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग सभी जिलों में 13 अगस्त तक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। चंबा, मंडी, शिमला और सिरमौर में शुक्रवार तक बाढ़ की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने एडवाइजरी में नदी-नालों व भूस्खलन वाले क्षेत्रों से दूर रहने को कहा है। 31 जुलाई की रात को शिमला, कुल्लू व मंडी में बादल फटने से आई बाढ़ में लापता 36 लोगों की तलाश जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.