Weather Update: आज दिल्ली-NCR में बारिश के आसार, राजधानी के लोगों को सता रहा जलभराव का डर

0 29

नई दिल्ली। Rain Updates देर रात हुई बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, गर्जन वाले बादल बनने और हल्की वर्षा होने के आसार हैं।

मौसम विभाग से जारी किया येलो अलर्ट
बुधवार को दिल्ली में सुबह बूंदाबांदी और हल्की वर्षा, जबकि दोपहर बाद झमाझम बरसात हुई। इसके चलते उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली ही, अधिकतम तापमान में भी दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

कैसा रहगा आज मौसम
मौसम विभाग का अनुमान है कि शुरुवार को भी सामान्यतया बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने एवं हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होने के आसार हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को भी राजधानी के विभिन्न हिस्सों में वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है।

दिल्ली में हुई अच्छी बारिश
बुधवार को दिल्ली में सुबह से हल्के बादलों की आवाजाही रही। सुबह नौ बजे के आसपास कई इलाकों में बूंदाबांदी से हल्की वर्षा देखने को मिली। दोपहर बाद फिर से काले बादल छाने लगे और करीब चार बजे कई जगहों पर अच्छी वर्षा हुई।

बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26.4 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 100 से 76 प्रतिशत तक रहा।दूसरी तरफ दिल्ली की हवा लगातार साफ बनी हुई है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली का एक्यूआइ 60 रहा। इस स्तर की हवा को ”संतोषजनक” श्रेणी में रखा जाता है। अगले दो दिनों के दौरान भी हवा की गुणवत्ता का यही स्तर बना रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.