Kolkata Doctor Murder Case: जेपी नड्डा से मिलने के बाद फोर्डा ने वापस ली हड़ताल, कहा- मान ली गई सारी मांगें

0 33

कोलकाता में डाक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में फेडरेशन आफ रेजिडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) इंडिया के आह्वान पर जारी हड़ताल वापस ले ली गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद फोर्डा के प्रतिनिधिमंडल ने देर शाम यह घोषणा की।

मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा
प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कहा कि मरीजों की परेशनियों को देखते हुए बुधवार सुबह से डाक्टर काम पर लौट आएंगे। इसके पहले मंगलवार को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में डाक्टरों की हड़ताल के कारण मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

एम्स, सफदरजंग में हड़ताल रहेगी
फोर्डा के अध्यक्ष डा. अविरल माथुर ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने सभी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया। सेंटर हेल्थकेयर प्रोटेक्शन एक्ट बनाने के लिए केंद्र सरकार 15 दिन में एक कमेटी गठित करेगी। जिसमें फोर्डा के पदाधिकारी शामिल होंगे।

सुबह दिल्ली सरकार के अस्पतालों में डाक्टर ड्यूटी पर लौट सकते हैं। लेकिन एम्स और सफदरजंग अस्पताल के आरडीए ने हड़ताल वापस नहीं ली है। एम्स, सफदरजंग में हड़ताल रहेगी।

उधर, एम्स आरडीए के अध्यक्ष डा इंद्र शेखर का कहना है कि सेंट्रल हेल्थकेयर प्रोटेक्शन एक्ट के लिए पहले भी आश्वासन मिला था लेकिन बात आश्वासन से आगे नहीं बढ़ी। सरकार गारंटी दे और सेंट्रल हेल्थकेयर प्रोटेक्शन बिल संसद में लाकर पास कराकर कानून बनाने की समय सीमा निर्धारित करें तब हड़ताल वापस ली जाएगी।

गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज के निकाला गया कैंडल मार्च
असम के गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल बलात्कार-हत्या की घटना की पीड़िता के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कैंडल मार्च निकालाि।

Leave A Reply

Your email address will not be published.