Auto-Taxi Strike: दिल्ली-NCR में आज से ऑटो-टैक्सी चालकों की हड़ताल, घर से प्लान करके निकलें

0 29

अगर आपको को एनसीआर में किसी जरूरी काम से आज बृहस्पतिवार और कल शुक्रवार को जाना हो तो पूरी तैयारी के साथ निकलें अन्यथा ऑटो-टैक्सी चालकों की हड़ताल परेशान कर सकती है।

एनसीआर के प्रमुख ऑटो टैक्सी चालक संगठनों ने 22 और 23 अगस्त को हड़ताल की घोषणा की है। इस दौरान दो दिनों तक तकरीबन चार लाख यात्री वाहनों के सड़कों पर न उतरने की आशंका रहेगी।

ये सेवाएं रहेंगी बाधित
हड़ताल से ऑटो, टैक्सी और एप आधारित कैब सेवा प्रभावित रहेगी। टैक्सी चालक सेना यूनियन, दिल्ली ऑटो तिपहिया ड्राइवर यूनियन, राजधानी टूरिस्ट ड्राइवर यूनियन समेत एनसीआर के 15 से अधिक प्रमुख ऑटो, टैक्सी चालकों ने दो दिवसीय संयुक्त हड़ताल की घोषणा की है।

क्या है इस हड़ताल की वजह?
आशंका है कि एक लाख ऑटो और चार लाख टैक्सियां, जिनमें एक लाख से अधिक कैब हैं, नहीं चलेंगी। हड़ताल के साथ ही जंतर-मंतर पर 22 अगस्त को टैक्सी, ऑटो चालकों का धरना प्रदर्शन भी है।

ऑल दिल्ली ऑटो-टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यू. के अध्यक्ष किशन वर्मा ने कहा कि एक तरफ जहां एप आधारित कैब सेवा से ऑटो टैक्सी चालकों को नुकसान हो रहा है। वहीं, कैब चालकों का एप कंपनियां शोषण कर रही हैं, उनसे मोटा कमीशन वसूल रही है। इनकी मनमानी पर कोई रोक नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.