कमला हैरिस का अमेरिका में अवैध आव्रजन पर सख्ती का वादा, कहा- नहीं बंद करेंगे इजरायल को हथियार देना

0 34

अवैध आव्रजन के प्रति लचीला रुख रखने वाली डेमोक्रेट सरकार की ओर से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार कमला हैरिस ने वादा किया कि वह प्रवासियों के मुद्दे पर सख्त रुख अपनाएंगी।

खासकर अमेरिकी दक्षिणी सीमा से लगे लोगों के आव्रजन के प्रति सावधानीपूर्वक कदम रखे जाएंगे। उन्होंने इजरायल को अमेरिका के हथियार देना बंद करने की चर्चाओं से भी साफ इन्कार किया है।

अवैध रूप से अमेरिका आने वालों पर होगा एक्शन
आगामी पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने से पहले पहली बार दिए गए औपचारिक साक्षात्कार में कमला हैरिस ने कहा कि वह अमेरिका के आव्रजन पर सख्ती बरतते हुए समग्र सीमा विधेयक के नवीनीकरण पर बल देंगी। साथ ही अवैध तरीके से सीमा पार किए जाने पर अमेरिकी कानूनों को अवश्य लागू करेंगी। उन्होंने कहा, ‘इस संबंध में हमारे कानूनों का सख्ती से पालन होगा और अवैध तरीके से अमेरिका में दाखिल होने वाले लोगों को इसके परिणाम भुगतने होंगे।

सशक्त इजरायल की समर्थक
कमला हैरिस ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के इजरायल को भरपूर समर्थन देने का समर्थन करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के उन डेमोक्रेट नेताओं का विरोध किया जिनका कहना कि फलस्तीन पर भीषण हमले के चलते अमेरिका इजरायल को हथियार देने पर पुनर्विचार करेगा। उन्होंने कहा कि वह सशक्त इजरायल की समर्थक हैं लेकिन गाजा में बमबारी बंद कराने के लिए एक समझौता होना जरूरी है।

अपने मूल्यों से कभी नहीं बदली: हैरिस
अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने सीएनएन को दिए इंटरव्यू में कहा कि उनके आम सहमति के लिए प्रयासरत रहने के बावजूद उनके मूल्यों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सीमा पार से अवैध आव्रजकों के आने के मामले में कुछ सालों में रुख बदलने के बारे में पूछे जाने पर हैरिस ने कहा कि उनकी नीतियों का सबसे सशक्त पहलू यही है कि वह अपने मूल्यों को कभी नहीं बदलती हैं।

ट्रंप की नस्ली टिप्पणी को किया दरकिनार
उन्होंने ट्रंप के उन पर की गई नस्ली टिप्पणी को भी दरकिनार करते हुए कहा कि अगला सवाल पूछें। दरअसल, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने हैरिस के लिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वह एकाएक अश्वेत (ब्लैक) बन गईं। भारतीय मां और जमैकन पिता की संतान हैरिस ने कहा कि यह वही पुराना रिकॉर्ड है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.