Sheikh Hasina की फोन कॉल लीक होने से हड़कंप, बांग्लादेश वापसी पर क्या बोलीं पूर्व पीएम?

0 21

Sheikh Hasina phone call बांग्लादेश में भड़की हिंसा के बाद पूर्व पीएम शेख हसीना भागकर भारत आ गई थीं।

अब पड़ोसी मुल्क में मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में बनी अंतरिम सरकार हसीना की वापसी चा रही है। यूनुस सरकार इसके लिए तमाम प्रयास भी कर रही है। इस बीच एक वायरल फोन कॉल सामने आई है, जिसपर दावा किया गया है कि ये शेख हसीना की है।

हसीने ने वापसी पर क्या कहा?
10 मिनट के इस लीक कॉल में शेख हसीना ने कहा कि वो अपने मुल्क से ज्यादा दूर नहीं हैं और जरूरत पड़ने पर जल्द वापस भी आ सकती हैं। हसीना के इस कॉल के लीक होने से सोशल मीडिया और बांग्लादेश की राजनीति में विवाद छिड़ गया है।

अवामी लीग के नेताओं को लेकर हुई बातचीत
बांग्लादेश मीडिया हाउस ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, ये बातचीत कथित तौर पर हसीना और तनवीर नामक एक व्यक्ति के बीच हुई थी, जो अमेरिका में रहता है। वह ढाका के कामरंगिरचर क्षेत्र का रहने वाला है।

कॉल में तनवीर ने हसीना को अवामी लीग के नेताओं की कठिनाइयों के बारे में बताया, जिसमें कई कानूनी मामलों के कारण अपने निर्वाचन क्षेत्रों से बाहर रहने के लिए मजबूर हैं।

इसके जवाब में हसीना ने स्वीकारा कि वहां कानूनी चुनौतियां है और उनके खुद पर 113 मामले दर्ज हैं। उन्होंने इसी के साथ तनवीर को बांग्लादेश लौटने पर संभावित कानूनी परेशानियों के बारे में भी चेताया। हालांकि, इस कॉल की पुष्टि जागरण डॉट कॉम नहीं करता है।

‘लोग मूर्ख हैं, तो कुछ नहीं कर सकती’
हसीना ने बांग्लादेश की बिगड़ती आर्थिक स्थिति पर भी बात की। उन्होंने दावा किया कि देश फिर से गरीबी में जा रहा है और मौजूदा शासन पर बैंकों को लूटने और आवश्यक सेवाओं को बंद करने का आरोप लगाया। रूपपुर परमाणु ऊर्जा संयंत्र परियोजना में भ्रष्टाचार की बात का जिक्र करते हुए कहा कि अगर लोग मूर्ख बने हुए हैं तो वह कुछ नहीं कर सकतीं।

देश के करीब हूं, वापस लौट आऊंगी
कॉल में सबसे अजीबोगरीब पलों में से एक वो बातचीत का हिस्सा है जिसमें हसीना को गाजियाबाद से दिल्ली हेलीकॉप्टर द्वारा ले जाए जाने की बात है। हसीना इस दावे पर खुद हैरानी जताती हैं और इसे बेतुका बताते हुए फोटोग्राफिक सबूत मांगती हैं। जबकि उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह बांग्लादेश वापस लौट सकती हैं, क्योंकि वो देश के काफी करीब हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.