आमिर खान का फिर दिखा हटकर अंदाज, ‘लाल सिंह चड्ढा’ के पहले सॉन्ग ‘कहानी’ का वीडियो नहीं सिर्फ ऑडियो किया रिलीज

0 67

आमिर खान पिछले कुछ समय से एक कहानी की बात कर रहे हैं. फैन्स को बेसब्री से 28 अप्रैल को इंतजार था, और अब यह रहस्य खुल चुका है.

दरअसल, यह आमिर की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का पहला गाना ‘कहानी’ है, जिसे रिलीज कर दिया गया है. आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और आखिरकार 11 अगस्त 2022 को यह देश भर के सभी सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है.

आमिर खान प्रोडक्शंस की ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर खान और करीना कपूर खान लीड रोल में हैं. फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है. जबकि इसका स्क्रीनप्ले को एरिक रोथ और अतुल कुलकर्णी ने लिखा है. लाल सिंह चड्ढा एल्बम को म्यूजिक मैस्ट्रो प्रीतम द्वारा कंपोज किया गया है, जिसके बोल अमिताभ भट्टाचार्य के हैं और इसके पहले गाने ‘कहानी’ को मोहन कन्नन ने अपनी आवाज दी है.

दिलचस्प बात यह है कि इस गेम चेंजिंग मूव में, आमिर खान ने गाने का वीडियो जारी नहीं करने का विकल्प चुना है, बल्कि उन्होंने सिर्फ ऑडियो को जारी किया है.

आमिर खान बताते हैं, ‘मैं असल में मानता हूं कि लाल सिंह चड्ढा के गाने फिल्म की आत्मा हैं, और इस एल्बम में मेरे करियर के कुछ बेहतरीन गाने हैं.

प्रीतम, अमिताभ, गायकों और तकनीशियनों को सुर्खियों में रखना एक बेहद जानबूझकर लिया गया फैसला था, क्योंकि न केवल वे स्पॉटलाइट में रहने के लायक हैं बल्कि संगीत भी इसके क्रेडिट का पूरे हकदार हैं. मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि दर्शकों ने उनके संगीत पर क्या प्रतिक्रिया दी है, जिसमें टीम ने अपना दिल और आत्मा डाल दी है.’

संगीतकार प्रीतम का कहना हैं, ‘आमिर खान पर्दे पर और पर्दे के बाहर भी हीरो हैं. वह समझते हैं कि संगीत को समय-समय पर सुर्खियों में रहने की जरूरत है और उन्होंने इसे अपनी फिल्मों में सेंटर स्टेज पर ले जाने की अनुमति दी है. उनके साथ उनकी फिल्मों में काम करने का यह सबसे शानदार और संतोषजनक अनुभव है.’

इस गाने के बारे में बात करते हुए फिल्म के निर्देशक अद्वैत चंदन कहते हैं, ‘कहानी मेरा अब तक का सबसे पसंदीदा गीत है. जब भी मैं शूटिंग के दौरान घबरा जाता था, तो मैं इस गीत को सुनता था. यह हमारी फिल्म का सही परिचय है. दादा की धुन, अमिताभ के गीत और मोहन की आवाज हमें सीधे लाल सिंह चड्ढा की दुनिया में ले जाती है.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.