दिल्ली : विधायकों की ‘कथित खरीद’ की कोशिश के आरोपों के मद्देनजर CM केजरीवाल के घर AAP की हुई बैठक

0 104

दिल्ली में सियासत गरमाई हुई है. मनीष सिसोदिया पर सीबीआई के छापे के बाद बीजेपी और आम आदमी पार्टी के नेताओं में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है.

इस बीच, बुधवार को सीएम अरविंद केजरीवाल के घर AAP पीएसी की बैठक हुई. बताया जा रहा है कि विधायको की खरीद की कोशिश के आरोपों के मद्देनजर यह बैठक हो रही है. इस बैठक में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय, आतिशी, दुर्गेश पाठक, पंकज गुप्ता, इमरान हुसैन और राखी बिड़ला मौजूद थे. बता दें कि PAC आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलो की समिति जो सबसे बड़ी निर्णय लेने वाली संस्था है.

आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘किसी भी तरह’ से दिल्ली सरकार गिराने की कोशिश करने का बुधवार को आरोप लगाया और दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उसके चार विधायकों से संपर्क कर पाला बदलने के लिए उन्हें 20 करोड़ रुपये की पेशकश की है. भाजपा ने आरोपों को लेकर पलटवार किया और उसके प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उन्हें इस तरह के प्रस्ताव शराब माफिया से मिले होंगे। वे उन लोगों के नाम क्यों नहीं बताते जिन्होंने उनसे संपर्क किया?”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अपने आवास पर बैठक में सरकार गिराने के भाजपा के प्रयासों की निंदा की गई.

केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा गया कि भाजपा ने अन्य दलों के विधायकों को खरीदने के लिए करोड़ों रुपये की पेशकश की. बैठक में मांग की गई कि भाजपा धन के उन स्रोतों का खुलासा करे, जिनके जरिए वह विभिन्न राज्यों में अन्य दलों की सरकारें गिराने के लिए पैसा खर्च कर रही है.

कांग्रेस ने दिल्ली की आबकारी नीति में कथित अनियमितता को लेकर आप पर हमला किया और कहा कि यदि भ्रष्टाचार के लिए कोई श्रेणी शुरू हुई तो उसमें केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को ‘भारत रत्न’ मिलना चाहिए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.