‘मनीष सिसोदिया दोषी हैं’, CBI की इस दलील पर केजरीवाल ने खुद कोर्ट में दी ये सफाई

0 23

Delhi Excise Policy Scam Case में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई केस में चल रही जिरह के दौरान जांच एजेंसी की एक दलील का खुद विरोध किया है।

केजरीवाल को सीबीआई ने बुधवार को कोर्ट में ही गिरफ्तार किया है। इस दौरान केजरीवाल की पांच दिन की रिमांड मांग रही सीबीआई ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में सारा दोष मनीष सिसोदिया पर मढ़ा है।

वह सारा दारोमदार सिसोदिया पर डाल रहे हैं
सीबीआई के वकील ने कहा, हमें केजरीवाल से हिरासत में पूछताछ की जरूरत है। वो यह भी नहीं पहचान रहे हैं कि विजय नायर उनके अधीन काम कर रहा था। उनका कहना है कि नायर आतिशी और सौरभ भारद्वाज के अधीन काम कर रहे थे। वह सारा दारोमदार मनीष सिसोदिया पर डालते हैं। उन्हें सामना करना होगा, दस्तावेज दिखाने होंगे।

केजरीवाल ने कोर्ट में दी ये सफाई
सीबीआई के इसी दावे को लेकर केजरीवाल ने खुद कोर्ट में अपना पक्ष रखा। केजरीवाल ने कहा, सीबीआई सूत्रों से मीडिया में चलवाया जा रहा है कि मैंने एक बयान दिया है कि मैंने अपना सारा दोष मनीष सिसोदिया पर मढ़ दिया है। मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है कि मनीष सिसोदिया दोषी हैं, या सारी चीज का कोई दोषी है।

मैंने कहा था कि मनीष सिसोदिया निर्दोष हैं, आप निर्दोष है, मैं निर्देश हूं। इनका सारा प्लान हमें मीडिया में बदनाम करने का है। इसको रिकार्ड किया जाए कि सीबीआइ सूत्रों से ये सब मीडिया में न चलवाया जाए।

इस पर क्या बोले जज

केजरीवाल की बात सुनने के बाद जज ने कहा कि मुश्किल यह है कि मीडिया जो कवर करता है, उसे टुकड़ों में लिया जाता है।

तब सीबीआई ने कही ये बात
तब सीबीआई ने केजरीवाल की बात पर अपना पक्ष रखते हुए कहा, ये सूत्र नहीं हैं। मैंने अदालत में बहस की, किसी सूत्र ने कुछ नहीं कहा और मैंने तथ्यों पर तर्क दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.