भारत की ओर से पाकिस्तान में गिरी मिसाइल के दुर्घटनावश चलने के अलावा कोई कारण नजर नहीं आता: अमेरिका

0 77

अमेरिका (America) ने कहा है कि हाल में भारत (India) की ओर से पाकिस्तान (Pakistan) में गिरी मिसाइल के दुर्घटनावश चलने के अलावा अन्य कोई कारण नजर नहीं आता.

भारत सरकार ने गत शुक्रवार को कहा था कि दो दिन पहले गलती से एक मिसाइल चल गई थी, जो पाकिस्तान में गिरी और यह ‘‘खेदजनक” घटना नियमित रख रखाव के दौरान एक तकनीकी खराबी के कारण हुई थी.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने सोमवार को दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जैसा कि आपने हमारे भारतीय साथियों से भी सुना है कि यह घटना एक गलती के अलावा और कुछ भी नहीं थी, हमें भी इसके पीछे और कोई कारण नजर नहीं आता.”

प्राइस ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘आप इस संबंध में अन्य कोई भी सवाल भारतीय रक्षा मंत्रालय से करें. उन्होंने नौ मार्च को एक बयान जारी कर स्पष्ट किया था कि वास्तव में उस दिन क्या हुआ था. हम उससे इतर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते.”

पाकिस्‍तान में मिसाइल गिरने को लेकर भारत के रक्षा मंत्रालय की ओर से बयान आया है, जिसमें कहा गया है कि 9 मार्च को रूटीन मरम्मत कार्य के दौरान तकनीकी गड़बड़ी के चलते मिसाइल फायर हो गई.

इस मामले को सरकार ने गंभीरता से लिया है और उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है. हालांकि राहत की बात ये रही कि मिसाइल गिरने से किसी तरह का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.