गुजरात: कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद अहमदाबाद और वड़ोदरा में रात का कर्फ्यू हटाया

0 55

गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद राज्य सरकार ने 25 फरवरी से अहमदाबाद और वड़ोदरा में रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) हटाने का फैसला लिया है.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई. वर्तमान में अहमदाबाद और वड़ोदरा दो ही ऐसे शहर हैं, जहां मध्यरात्रि 12 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू है. विज्ञप्ति के मुताबिक, शुक्रवार से इन दोनों शहरों में रात में भी आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा. अधिकारियों ने कहा कि हालात की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल द्वारा यह निर्णय लिया गया है.

विज्ञप्ति के मुताबिक, नये दिशा-निर्देशों के तहत सभी तरह के धार्मिक, शैक्षणिक, राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों के साथ ही शादी समारोह में खुली जगहों पर क्षमता से 75 फीसदी लोग शामिल हो सकते हैं.

इससे पहले, गुजरात सरकार के कोविड-19 के मामले कम होने के मद्देनजर ऑनलाइन कक्षाएं बंद करने का फैसला करने के बाद राज्य में लगभग सभी स्कूल एक बार फिर खुल गए. इस दौरान, काफी समय बाद अपने सहपाठियों से मिलने पर कई छात्रों ने खुशी जाहिर की और कहा कि स्कूल में कक्षाओं में पढ़ाई करना, कंप्यूटर और मोबाइल फोन पर कक्षाएं लेने से काफी बेहतर है.

स्कूल अधिकारियों ने इस दौरान कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया. छात्रों को शरीर का तापमान मापने के बाद ही स्कूल में प्रवेश की अनुमति दी गई. कक्षाओं में भी अधिकतर छात्रों ने मास्क पहने थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.