अमेरिकी हेलीकॉप्टर से शव बांधकर उड़ाते दिखे तालिबान, VIDEO आया सामने

अमेरिका की अफगानिस्तान से पूरी तरह से निकाली के बाद यह ट्वीट वायरल हो रहा है. अमेरिका के सभी सैनिक अफगानिस्तान छोड़कर जा चुके हैं.

0 229

अफगानिस्तान के कंधार में अमेरिकी सैन्य हेलीकॉप्टर से एक शव को लटकाकर उड़ते हुए देखा गया है. इसका वीडियो उस हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे तालिबान अपना आधिकारिक टि्वटर हैंडल बताता है. कई पत्रकारों ने इस ट्वीट को शेयर किया है.

अमेरिका की अफगानिस्तान से पूरी तरह से निकाली के बाद यह ट्वीट वायरल हो रहा है. अमेरिका के सभी सैनिक अफगानिस्तान छोड़कर जा चुके हैं.

‘तालिब टाइम्स’ नाम के टि्वटर हैंडल ने अपने बायो में लिखा है, “इस्लामिक अमीरात अफगानिस्तान के अंग्रेजी भाषा का ऑफिसियल अकाउंट’ बताया है. इस हैंडल ने दावा किया है कि हेलीकॉप्टर ‘शहर में गश्त’ कर रहा था.

हालांकि, इसमें रस्सी से बंदे शव के बारे में कोई जिक्र नहीं किया गया है. ट्वीट में कहा गया है, ‘हमारी वायु सेना! इस समय, इस्लामिक अमीरात की वायु सेना के हेलीकॉप्टर कंधार शहर के ऊपर से उड़ान भर रहे हैं और शहर में गश्त कर रहे हैं.’

वहीं, कई टि्वटर यूजर्स ने इसको लेकर आशंका जताई है कि यह जिसे लटकाया हुआ है यह वाकई में किसी का शव है या फिर कोई डमी है.रिपब्लिकन सीनेटर टेड क्रूज़ ने वीडियो शेयर करते हुए इसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन पर निशाना साधा है.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘यह भयानक छवि जो बाइडन की अफगानिस्तान तबाही को दर्शाती है : तालिबान ने एक अमेरिकी ब्लैकहॉक हेलीकॉप्टर से एक आदमी को लटकाया हुआ है. दुखद। अकल्पनीय.’

वहीं, कई टि्वटर यूजर्स ने इसको लेकर आशंका जताई है कि यह जिसे लटकाया हुआ है यह वाकई में किसी का शव है या फिर कोई डमी है.
बता दें, तालिबान ने हालही अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है.

तालिबान ने 20 साल बाद अफगानिस्तान पर अपना नियंत्रण फिर काबिज किया है. वहीं, अमेरिका ने यहां से अपनी पूरी सेना को हटा लिया है. अमेरिका की सेना हटाने की 31 अगस्त तक की डेडलाइन थी, लेकिन अमेरिका ने उससे एक दिन पहले ही अपनी पूरी सेना को हटा लिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.