NEET पेपर लीक मामले में एक और सॉल्वर गिरफ्तार, सीबीआई ने 5 दिन की रिमांड में भेजा

0 59

NEET प्रश्नपत्र लीक मामले में सीबीआई ने एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया है. राजस्थान के भीलवाड़ा स्थि मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे संदीप से सीबीआई पूछताछ कर रही थी.

इसके बाद शनिवार को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया और उसे पटना स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने सीबीआई को संदीप को पांच दिनों की रिमांड में भेज दिया है. संदीप के पूर्व सीबीआई ने राजस्थान से कुमार मंगलम बिश्नोई और दीपेंद्र शर्मा को गिरफ़्तार किया था. अब तक कुल नौ मेडिकल के छात्र जिन्होंने सॉल्वर का काम किया था गिरफ़्तार हो चुके हैं जिसमें पटना एम्स के चार छात्र हैं.

सीबीआई ने गुरुवार को दायर की थी चार्जशीट
बता दें कि गुरुवार को नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस चार्जशीट में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 13 लोगों के नाम दर्ज किए हैं, जिनमें चार अभ्यर्थी, एक जूनियर इंजीनियर और दो सरगनाओं के नाम शामिल है. सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में कुछ छात्रों के माता-पिता के नाम भी शामिल हैं.

पटना के नीतीश कुमार को मुख्य आरोपी मान रही है सीबीआई
चार परीक्षार्थियों समेत सभी 13 आरोपियों पर आपराधिक विश्वासघात और आपराधिक साजिश से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. अब तक की जांच के दौरान सीबीआई का मानना ​​है कि पटना के गोपालपुर निवासी नीतीश कुमार मुख्य आरोपी है और कथित तौर पर चार “सेटर्स” में से एक है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.