भड़ली नवमी आज, बन रहे हैं 3 शुभ संयोग, जानें खरीदारी के लिए अबूझ मुहूर्त

भड़ली नवमी 8 जुलाई यानी आज है. भड़ली नवमी पर खरीदारी समेत अन्य शुभ और मांगलिक कार्यों के लिए अक्षय तृतीया के समान अबूझ मुहूर्त होता है.

0 107

आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की नवमी को भड़ली नवमी (Bhadli Navami) कहते हैं. इसका एक अन्य नाम भड़ल्या नवमी भी है.

मांगलिक कार्यों के दृष्टिकोण से भड़ली नवमी (Bhadli Navami 2022) बेहद खास मानी जाती है. मान्यता है कि इस दिन मांगलिक कर्यों के लिए अबूझ मुहूर्त होता है, यानी इस दिन अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) के समान शादी, मुंडन, गृह प्रवेश और जैसे मांगलिक और शुभ कार्य करने के लिए मुहूर्त देखने की आवश्यकता नहीं होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार भड़ली नवमी पर 3 खास संयोग बन रहे हैं. आइए जानते हैं भड़ली नवमी के शुभ संयोग और खरीदारी समेद अन्य मांगलिक कार्यों के लिए शुभ मुहूर्त

भड़ली नवमी 2022 तिथि |
आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि 7 जुलाई को शाम 7 बजकर 28 मिनट से शुरू हो रही है. जबकि नवमी तिथि की समाप्ति 08 जुलाई, को शाम 5 बजकर 26 मिनट पर हो रही है. उदया तिथि की वजह से भड़ली नवमी 8 जुलाई, शुक्रवार को मनाई जाएगी.

भड़ली नवमी पर बन रहे हैं 3 खास संयोग | 
भड़ली नवमी के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, शिव योग और रवि योग का खास संयोग बन रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन योग में किए गए कार्यों में सफलता प्राप्त होती है. साथ ही इन योग में नए कार्य की शुरुआत करना शुभ होता है. इसके अलावा खरीदारी के लिए यह दिन अक्षय तृतीया के समान उत्तम होता है.

भड़ली नवमी के शुभ मुहूर्त |
ब्रह्म मुहूर्त- 04:09 ए एम से 04:49 ए एम
अभिजित मुहूर्त- 11:58 ए एम से 12:54 पी एम
विजय मुहूर्त- 02:45 पी एम से 03:40 पी एम
गोधूलि मुहूर्त- 07:09 पी एम से 07:33 पी एम

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Leave A Reply

Your email address will not be published.