कप्तान की तूफानी पारी श्रीलंका ने अंतिम टी20 में भारत को 7 विकेट से हराया

श्रीलंकाई कप्तान चामरी अटापट्टू ने सिर्फ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका की ओर से सबसे तेज अर्धशतक है. इस दौरान वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 रन पूरे करने वाली श्रीलंका की पहली क्रिकेटर बनीं.

0 111

कप्तान चामरी अटापट्टू ( Chamari Athapaththu) की 48 गेंद में नाबाद 80 रन की पारी से श्रीलंका ने सोमवार को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सात विकेट की जीत के साथ भारत को सीरीज (Sri Lanka vs India) में क्लीन स्वीप करने से रोक दिया.

चामरी ने अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का जड़ा और इस दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 रन पूरे करने वाली श्रीलंका की पहली क्रिकेटर बनीं. श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले पुरुष क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान (Tillakaratne Dilshan) हैं जिनके नाम 1889 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन दर्ज हैं.

क्लीन स्वीप से बचने के लिए भारत के 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने तीन ओवर शेष रहते तीन विकेट पर 141 रन बनाकर सांत्वना भरी जीत दर्ज की.

भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीती. भारतीय टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की 33 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से नाबाद 39 रन की पारी के बावजूद पांच विकेट पर 138 रन ही बना सकी थी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने पहले ओवर में ही विश्मी गुणारत्ने (05 रन) का विकेट गंवा दिया. हर्षिता समरविक्रम (13 रन) ने चामरी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया लेकिन राधा यादव ने पांचवें ओवर में उन्हें आउट कर दिया.

चामरी को निलाक्षी डिसिल्वा (28 गेंद में 30 रन) के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला. श्रीलंका की कप्तान ने सिर्फ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका की ओर से सबसे तेज अर्धशतक है.

चामरी 42 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रही जब जेमिमा रोड्रिग्स ने मिडविकेट बाउंड्री पर दौड़ते हुए उनका कैच टपका दिया. उन्होंने इसके बाद लगातार दो चौकों के साथ अर्धशतक पूरा किया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.