Weather Update: दिल्ली-UP व बिहार में बारिश के आसार, हिमाचल के लिए येलो अलर्ट जारी

0 40

देश के पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है तो वहीं कई राज्य उमस भरी गर्मी की मार झेल रहे हैं।

इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR समेत देश कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में 21 से 24 अगस्त के बीच हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है।; पढ़ें IMD का पूर्वानुमान

कैसा रहेगा दिल्ली-NCR में मौसम
मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-NCR में अगले तीन दिन तक कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, हल्की बारिश से भी दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। अगले तीन दिन हल्की बरसात की संभावना है, लेकिन तेज वर्षा के आसार नहीं लग रहे। 22 से 24 अगस्त के बीच दिल्ली में तेज हवा चलेगी, जिससे गर्मी का एहसास कुछ कम होगा।

हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में दो दिन के लिए प्रदेशभर में आंधी व वर्षा होने का येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही कई स्थानों पर भारी वर्षा के कारण बाढ़ आने की आशंका जताई गई है। शिमला, मंडी, कुल्लू, सिरमौर, बिलासपुर आदि क्षेत्रों में अचानक बाढ़ आने की संभावना जताई गई है।

बिहार में भारी बारिश की आशंका
मौसम विभाग ने पटना समेत प्रदेश के 22 जिलों में मेघ गर्जन व वज्रपात की चेतावनी है। इसके अलावा कुछ स्थानों पर बादल छाए रहने के साथ हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है। मंगलवार को सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल व अररिया जिले बहुत भारी वर्षा की आशंका है। वहीं, शेष जिलों में सामान्य वर्षा के आसार है।

उत्तर प्रदेश और एमपी बारिश के आसार
इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.