किंग चार्ल्स ने आजीवन सेवा की ली शपथ, मां एलिजाबेथ को कहा- धन्यवाद

0 60

ब्रिटेन के राजा चार्ल्स तृतीय ने अपनी मां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के बाद अपने पहले राष्ट्रीय संबोधन में उन्हें ‘मेरे और मेरे पूरे परिवार के लिए एक प्रेरणा और उदाहरण’ के रूप में याद किया.

उन्होंने कहा, “महामहिम महारानी, ​​मेरी प्यारी मां… हम उनके लिए सबसे ज्यादा कर्जदार हैं, जो किसी भी परिवार का अपनी मां के लिए हो सकता है.”

उन्होंने कहा, “उनके निधन से उन्हें सबसे ज्यादा दुख हुआ है. आजीवन सेवा का वह वादा मैं आज आप सभी के लिए दोहराता हूं. व्यक्तिगत दुःख के साथ-साथ मेरा पूरा परिवार, यूनाइटेड किंगडम, और उन सभी देशों में जहां महारानी राष्ट्राध्यक्ष थीं, राष्ट्रमंडल और दुनिया भर में, कृतज्ञता की गहरी भावना महसूस कर रहा है.”

राजा ने उल्लेख किया कि कैसे 1947 में, अपने 21वें जन्मदिन पर, उन्होंने केप टाउन से कॉमनवेल्थ के प्रसारण में प्रतिज्ञा की कि वह अपना जीवन, चाहे वह छोटा हो या लंबा, अपने लोगों की सेवा में समर्पित करेंगे. उन्होंने कहा कि एक वादे से कहीं अधिक यह एक गहन व्यक्तिगत प्रतिबद्धता थी, जिसने उसके पूरे जीवन को परिभाषित किया.

उन्होंने कहा कि महारानी ने कर्तव्य के लिए बलिदान दिया, जो परिवर्तन और प्रगति के समय, खुशी और उत्सव, दुख और हानि के समय के माध्यम से नहीं डगमगाया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.