दिल्ली-NCR में प्रचंड गर्मी और ‘लू’ का कहर, पर बिहार-झारखंड समेत इन राज्यों में अगले 5 दिन बरसेंगे बादल

0 93

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को फिलहाल भीषण गर्मी और लू का कहर झेलना पड़ेगा. मौसम विभाग के अनुसार उन्हें फिलहाल इससे राहत नहीं मिलने वाली है.

हालांकि, बिहार-झारखंड, असम, मेघालय, आंध्र प्रदेश समेत कुछ अन्य राज्यों में अगले पांच दिन भारी से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी रिलीज में बताया गया है कि दक्षिण पश्चिम मानसून उत्तरी सीमा से गुजर रही है. इस कारण जो मौसमी गतिविधि बने हैं. उससे अगले 5 दिनों के दौरान असम, मेघालय, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरूणाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है. खास कर 7 और 8 जून को.

इलाकों में चल सकती है लू

वहीं, अगले 5 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज के साथ छिटपुट वर्षा होने की संभावना है. जबकि पांच से नौ जून के बीच राजस्थान, जम्मू डिविजन, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिसा, छत्तीसगढ़, उत्तर मध्य प्रदेश, दक्षिण पंजाब और दक्षिण हरियाणा-दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हीट वेव चलने का पूर्वाणुमान है.

बिहार में बारिश की संभावना

आईएमडी के अनुसार सात जून को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, कर्नाटक, मेघालय में भारी वर्षा हो सकती है. जबकि साउथ उत्तर प्रदेश और नार्थ मध्य प्रदेश में लू चलने की संभावना है. वहीं, आठ जून को इन राज्यों के में लू की स्थिति बनी रहे. जबकि बिहार में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना और केरल में भी गरज के साथ बारिश होगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.