Delhi Weather: दिल्ली में सुबह से ही बारिश का दौर शुरू, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट; कई इलाकों में भरा पानी

0 41

दिल्ली में शुक्रवार तड़के से ही गरज के साथ भारी बारिश हो रही है, जिससे लगातार उमस भरे मौसम से राहत मिली है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने एक्स को जानकारी दी कि दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में अगले दो घंटों के दौरान अधिक बारिश होने की संभावना है।

निचले इलाकों में भरा पानी
दिल्ली के सीमापुरी, दिलशाद गार्डन, पटेल नगर और बुराड़ी जैसे इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं बारिश के कारण कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। वहां वाहनों को निकलने में परेशानी हो रही है।

उत्तरी हिस्सों में मध्यम वर्षा होने की संभावना
साथ ही आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में कुछ स्थानों (नरेला, अलीपुर, बादिली, पीतमपुरा, पंजाबी बाग, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार, लाल किला, राष्ट्रपति भवन, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, लोदी) पर हल्की बारिश/बूंदा बांदी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने यह भी बताया कि इस सप्ताह के दौरान भारत के उत्तरी हिस्सों में मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

कई इलाकों में मध्यम स्तर की बारिश के आसार
मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को भी बादल छाए रहेंगे। अलग-अलग क्षेत्रों में हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री जबकि न्यूनतम 27 डिग्री के आसपास रह सकता है।

वहीं, मौसम की मेहरबानी से बृहस्पतिवार को भी दिल्ली की हवा लगातार साफ बनी रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली का एक्यूआइ 109 रहा। इस स्तर की हवा को ‘मध्यम’ श्रेणी में रखा जाता है। अगले दो दिनों के दौरान भी वायु गुणवत्ता का स्तर इसी के आसपास रहने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.