Weather Update: दिल्लीवालों का वीकेंड रहेगा सुहावना, गुजरात में और आफत लाएगी बारिश; पढ़ें दूसरे राज्यों का हाल

0 22

Weather Update पहाड़ों से मैदानों तक इस साल मानसून जमकर बरसा है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश के चलते पारा काफी गिर चुका है।

वहीं, कई राज्यों में बारिश कहर बनकर बरस रही है। गुजरात के कई शहर बाढ़ की चपेट में हैं। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज मौसम साफ रहेगा। वहीं, यूपी, बिहार, एमपी और गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर का मौसम कैसा रहेगा?
IMD के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में मौसम साफ रहेगा। हालांकि, बादल छाए रहने से गर्मी से राहत जारी रहेगी। सितंबर की शुरुआत से दिल्ली में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बादल छाए रहने से दिल्ली का तापमान 35 डिग्री रहेगा और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहेगा।

गुजरात की आफत बढ़ाएगी बारिश
गुजरात में बीते दिनों से हो रही तेज बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हो रखे हैं। लोगों को केयर सेंटर्स में जीवन यापन करना पड़ रहा है। वहीं, बाढ़ के चलते अब तक 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है। गुजरात में तेज बारिश के चलते समुद्र तट के सोमनाथ-वेरावल, द्वारका, पोरबंदर और वड़ोदरा समेत 11 जिलों में स्थिति खराब है, जो आज बारिश से और बिगड़ सकती है।

हरियाणा और पंजाब में बारिश का अलर्ट
हरियाणा और पंजाब में मौसम विभाग ने 2 सितंबर को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। जम्मू कश्मीर में भी इस दिन भारी बारिश की संभावना है। हिमाचल और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी इलाकों में 1 सितंबर को जहां मौसम साफ रहेगा, वहीं 2 सितंबर फिर तेज बारिश हो सकती है।

यूपी-बिहार के कई जिलों में हो सकती है बारिश
यूपी के आगरा और बस्ती में बारिश की संभावना है। वहीं, बिहार के नवादा, गया, पटना, औरंगाबाद, नालंदा, जहानाबाद और शेखपुरा जिले में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि, अब पहले की तरह मूसलाधार बारिश नहीं होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.