दिल्ली में आज भी घने कोहरे की मार, कई उड़ानों में देरी, दिल्ली हवाईअड्डे ने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी

0 30

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को घना कोहरा छाया रहा और आरके पुरम इलाके में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

घने कोहरे की स्थिति के बीच, दिल्ली हवाई अड्डे ने यात्रियों के लिए एक सलाह जारी की है, जिसमें अनुरोध किया गया है कि वे यात्रा से पहले एयरलाइंस से संपर्क करें. हवाईअड्डा प्राधिकरण ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित हो सकता है. यात्रियों से अनुरोध है कि वे उड़ान की अपडेट जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें.” “किसी भी असुविधा के लिए गहरा खेद है.”

फ्लाइट ट्रैकर वेबसाइट Flightradar24 के अनुसार दिल्ली हवाई अड्डे पर लगभग 110 उड़ानों में देरी हुई और 79 उड़ानें रद्द कर दी गईं. इंडिगो, स्पाइसजेट और विस्तारा जैसी प्रमुख एयरलाइंस ने कहा कि दिल्ली और कोलकाता में खराब मौसम की वजह से उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं.

100 उड़ानों में विलंब हुआ

दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में रविवार को घना कोहरा छाया रहा और कई स्थानों पर दृश्यता का स्तर शून्य मीटर तक गिर गया. दिल्ली हवाई अड्डे पर रविवार सुबह घने कोहरे के चलते कम दृश्यता के कारण कुल 10 उड़ानों का मार्ग बदला गया था और लगभग 100 उड़ानों में विलंब हुआ तथा कुछ को रद्द कर दिया गया था.

इंडिगो एयरलाइंस के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, “पूरे उत्तर भारत में कम दृश्यता और घने कोहरे की स्थिति के कारण, 14 जनवरी, 2024 को इंडिगो उड़ान संचालन प्रभावित हुआ था.

पिछले साल 25-28 दिसंबर के दौरान घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान परिचालन काफी प्रभावित हुआ था और विभिन्न एयरलाइन की लगभग 60 उड़ानों का मार्ग बदला गया था.

हाल में, विमानन नियामक डीजीसीए ने कम दृश्यता की स्थिति में विमान उतराने में प्रशिक्षित पायलटों को तैनात नहीं करने के लिए ‘एयर इंडिया’ और ‘स्पाइसजेट’ को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.