अमेरिका में तबाही मचाने आ रहा विनाशकारी तूफान; 2100 फ्लाइट रद, बाइडन ने विदेश यात्रा टाली, 10 लाख लोगों को बड़ा आदेश

0 14

अमेरिका में मिल्टन तूफान से तबाही की आशंका है। तूफान मंगलवार को फ्लोरिडा के टैंपा खाड़ी तट की ओर बढ़ रहा है।

तूफान के मद्देनजर फ्लोरिडा में प्रशासन ने तटवर्ती क्षेत्रों को खाली करने के आदेश दिए हैं। 10 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कहा गया है। हेलेन तूफान के तबाही मचाने के दो सप्ताह से भी कम समय बाद विशाल तूफान आया है।

बन सकता सबसे विनाशकारी तूफान
मिल्टन तूफान बुधवार को तट से टकरा सकता है, जिससे फ्लोरिडा के घनी आबादी वाले पश्चिमी तट में खतरा पैदा हो सकता है। अमेरिकी राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने कहा, मिल्टन पश्चिम-मध्य फ्लोरिडा के लिए अब तक के सबसे विनाशकारी तूफानों में से एक हो सकता है। टैंपा खाड़ी के उत्तर और दक्षिण में तटीय रेखा के साथ 10 से 15 फीट लहरों की आशंका है।

बाढ़ आने का भी खतरा
127 से 254 मिमी या उससे अधिक बारिश के पूर्वानुमान है। इससे बाढ़ आने का भी खतरा है। लगभग 900 घरेलू और अंतराष्ट्रीय उड़ानों में देरी हुई है। लगभग 700 उड़ानें रद की गई हैं। बुधवार के लिए निर्धारित 1,500 से अधिक उड़ानें रद कर दी गई हैं। व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन 10-15 अक्टूबर की जर्मनी और अंगोला की अपनी यात्रा मंगलवार को स्थगित कर दी है।

बाइडन बोले- यह जिदंगी और मौत का मामला
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने उन लोगों से तुरंत सुरक्षित स्थान पर चले जाने का आग्रह किया, जिन्हें जिन्हें फ्लोरिडा में तूफान मिल्टन के आने से पहले वहां से चले जाने का आदेश दिया गया है। बाइडन ने कहा कि यह जिंदगी और मौत का मामला है। यह फ्लोरिडा में एक सदी से भी अधिक समय में आने वाला सबसे भयंकर तूफान हो सकता है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि ऐसा न हो, लेकिन अभी तो ऐसा ही लग रहा है। बाइडन ने फ्लोरिडा में आपातकालीन घोषणाओं को मंजूरी दे दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.