राहुल गांधी से आज चौथे राउंड की पूछताछ करेगी ED, राष्ट्रपति से शिकायत करेगी कांग्रेस

0 90

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज चौथी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने जा रहे हैं. राहुल से पहले भी कई दौर की पूछताछ हो चुकी है.

हालांकि, उन्होंने केंद्रीय एजेंसी को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि उनके पेशी को सोमवार तक के लिए टाल दिया जाए क्योंकि उन्हें अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ रहने की जरूरत है, जो इस समय कोविड के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं.

राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी पर कांग्रेस ने जबरदस्त ढंग से विरोध दर्ज कराया. कांग्रेस नेता अब दिल्ली के निर्धारित धरना स्थल जंतर-मंतर पर डेरा डालेंगे. पार्टी ने केंद्र की नई सैन्य भर्ती योजना, अग्निपथ के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया, जिसका पूरे देश में जमकर विरोध हो रहा है. सूत्रों ने कहा कि बड़े पैमाने पर पार्टी को प्रभावी ढंग से विरोध दर्ज करने से रोका जा रहा है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने ट्वीट किया कर बताया कि देश भर में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ और मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे. वहीं एक कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल शाम को माननीय राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेगा.” राष्ट्रपति से मिलकर कांग्रेस नेता देश की भावना को उनके सामने रखेंगे.

पार्टी नेता अजय माकन ने मीडिया से कहा कि वे भी अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग करेंगे. कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों पर पार्टी सांसदों के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया है. गांधी परिवार द्वारा यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड (YIL) के स्वामित्व और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) में इसके शेयरधारिता पैटर्न से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए ED राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.