Elon Musk ने कहा Economy के बारे में “बहुत बुरे विचार”, Tesla कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की दी धमकी

0 95

टेस्ला (Tesla) के चीफ एक्ज़ीक्यूटिव (CEO) इलॉन मस्क (Elon Musk) ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को लेकर वो “बेहद बुरा महसूस कर रहे हैं” और इलेक्ट्रिक कार बनाने वाले कंपनी को करीब 10% स्टाफ कम करने की ज़रूरत होगी.

रॉयटर्स के अनुसार, उनकी टीम को भेजे गए एक टेस्ला के आंतरिक ईमेल में यह जानकारी सामने आई है. इस ईमेल का शीर्षक है, “दुनियाभर में नई नियुक्तियां थामें” . इसे टेस्ला एक्ज़ीक्यूटिक्व को गुरुवार को भेजा गया था.

टेस्ला ने तुरंत इस बारे में पूछे गए सवाल का कोई जवाब नहीं दिया है. इलॉन मस्क ने इससे पहले टेस्ला कर्मचारियों से कहा था कि या तो वो दफ्तर लौट आएं या फिर कंपनी छोड़ दें. इलॉन मस्क ने टेस्ला के कर्मचारियों से मंगलवार रात को कहा, ” मंगलवार रात भेजी गई एक और ईमेल में इलॉन मस्क ने लिखा , “टेस्ला में सभी को दफ्तर में कम से कम 40 घंटे हर हफ्ते बिताने की ज़रूरत है. अगर आप नहीं आए, तो हम मान लेंगे कि आपने इस्तीफा दे दिया है.”

इलेक्ट्रिक गाड़ियां (EV) बनाने वाली दुनिया की मशहूर कंपनी टेस्ला (Tesla) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इलॉन मस्क ने कुछ समय पहले ही अपनी कंपनी टेस्ला के शेयर्स 4 बिलियन डॉलर में बेच दिए थे.

दुनिया के सबसे धनी कारोबारी इलॉन मस्क ने 44 अरब डॉलर की ट्विटर (Twitter) डील को पूरा करने के लिए यह शेयर्स बेचे थे. इलॉन मस्क ने ट्विटर में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए ये राशि दी थी. माना जा रहा है कि ट्विटर की अपनी नियोजित खरीद में पैसे के इंतजाम के लिए उन्होंने अपनी कंपनी के शेयर बेचे. रॉयटर्स के अनुसार, इन शेयरों की कीमत 3.99 बिलियन डॉलर रही.

अमेरिकी सिक्योरिटीज फाइलिंग से ये जानकारी सामाने आई है. वहीं शेयर बेचने की खबर सामने आने के बाद मस्क की ओर से एक ट्वीट भी किया गया. जिसमें उन्होंने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि “आज के बाद टेस्ला के शेयर्स की बिक्री की कोई योजना नहीं है.” लेकिन कुछ मुद्दों को लेकर ट्विटर और इलॉन मस्क की डील भी फिलहाल अटक गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.