गाजा पट्टी : इमारत में लगी भीषण आग, 9 बच्चों सहित 21 की मौत

0 75

गाजा शहर के उत्तर में एक घर में भीषण आग लगने से सात बच्चों सहित कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है.

हमास इस्लामवादी, जो इजरायल-नाकाबंदी वाले फिलिस्तीनी एन्क्लेव को नियंत्रित करते हैं. उन्होंने कहा कि अग्निशामकों ने जाबालिया में आग पर काबू पाने में कामयाबी हासिल की है. गाजा की नागरिक सुरक्षा इकाई ने एक बयान में 21 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. जाबालिया में इंडोनेशियाई अस्पताल के प्रमुख सालेह अबू लैला ने एएफपी को बताया कि अस्पताल में कम से कम सात बच्चों के शव आए हैं.

हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. नागरिक सुरक्षा इकाई के एक प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि घर में ईंधन जमा था. फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के प्रवक्ता ने कहा कि इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में स्थित – एक अलग फिलिस्तीनी क्षेत्र – ने आग को “एक राष्ट्रीय त्रासदी” माना है. प्रवक्ता नबील अबू रुदीनेह ने एक बयान में कहा कि अब्बास ने शुक्रवार को शोक का दिन घोषित किया है. जिसमें झंडे आधे झुके रहेंगे और पीड़ितों के परिवारों को “उनकी पीड़ा कम करने” के लिए सहायता भेजने की पेशकश की.

पीए के वरिष्ठ अधिकारी हुसैन अल शेख ने इज़राइल से इरेज़ क्रॉसिंग को खोलने का आग्रह किया. दरअसल ये गाजा को दक्षिणी इज़राइल से जोड़ता है और आमतौर पर ये रात में बंद रहता है. अल शेख ने कहा कि इसे खोलने से गंभीर रूप से घायल मरीजों को आवश्यकता पड़ने पर गाजा पट्टी के बाहर इलाज करने के लिए भेजा जा सकेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.