Happy Birthday Axar Patel: 28वें जन्मदिन पर अक्षर पटेल ने की सगाई

0 85

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के 28 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर अपनी गर्लफ्रेंड से सगाई कर की है.

पटेल की मंगेतर का नाम मेहा (Meha) है. मेहा पेशे से डाइटिशियन और न्यूट्रिशनिस्ट हैं. इन दोनों कपल्स के प्रेम का इसी बात से आंकलन लगाया जा सकता है कि मेहा ने अपने हाथ पर उनके नाम का टैटू बनवा रखा है. उनके हाथ पर लिखा हुआ है ‘अक्ष’.

वहीं बात करें अक्षर के बारे में तो वह आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहे हैं. अक्षर का जन्म आज ही के दिन गुजरात में हुआ था. अक्षर पटेल गुजरात के पाटीदार (पटेल) हैं. पटेल को भारतीय टीम में खेलने का मौका साल 2014 में बांग्लादेश दौरे पर मिला. उन्होंने देश के लिए वनडे प्रारूप से डेब्यू किया. बात करें इस मुकाबले में उनके प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने टीम के लिए गेंदबाजी के दौरान एक सफलता प्राप्त की. वहीं बल्लेबाजी के दौरान उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला.

वनडे प्रारूप के बाद उन्होंने देश के लिए 2015 में अपना पहला T20 इंटरनेशनल मुकाबला और साल 2021 में पहला टेस्ट मुकाबला खेला. पटेल ने देश के लिए अबतक पांच टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 10 पारियों में 11.9 की एवरेज से 36 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने पांच बार पांच और एक बार चार विकेट लेने का भी कारनामा किया है. टेस्ट क्रिकेट में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 38 रन खर्च कर छह विकेट है.

टेस्ट क्रिकेट के अलावा उन्होंने देश के लिए वनडे प्रारूप में अबतक 38 मैच खेलते हुए 35 पारियों में 31.3 की एवरेज से 45 विकेट चटकाए हैं. वनडे प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 34 रन खर्च कर तीन विकेट है. क्रिकेट के इन दोनों प्रारूपों के अलावा उन्होंने 15 T20I मुकाबले भी खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 15 पारियों में 27.3 की एवरेज से 13 सफलता प्राप्त की है.

वहीं बात करें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में अबतक आठ पारियों में 29.8 की एवरेज से 179 रन, वनडे की 20 पारियों में 12.9 की एवरेज से 181 रन और T20I क्रिकेट की 10 पारियों में 19.5 की एवरेज से 78 रन बनाए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.