काबुल में ‘हर्ष फायरिंग’ के दौरान कम से कम 17 लोगों की मौत, 41 घायलः रिपोर्ट

काबुल (Kabul) में गोलीबारी की घटनाओं में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 41 लोग घायल हो गए. टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पंजशीर घाटी की परस्पर विरोधी रिपोर्ट्स के बीच काबुल में 'हर्ष फायरिंग' की आवाज सुनी गई.

0 125

काबुल (Kabul) में शुक्रवार रात गोलीबारी की घटनाओं में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 41 लोग घायल हो गए हैं. टोलो न्यूज ने एक अस्पताल का हवाला देते हुए इस बारे में जानकारी दी है.

टोलो न्यूज ने ट्वीट किया, ‘काबुल में आपातकालीन अस्पताल ने कहा कि 17 शवों और 41 घायलों को कल रात शहर में की गई हवाई फायरिंग में हुए नुकसान के बाद अस्पताल लाया गया है.’

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पंजशीर घाटी की परस्पर विरोधी रिपोर्ट्स के बीच काबुल में ‘हर्ष फायरिंग’ की आवाज सुनी गई. पंजशीर में तालिबान लड़ाकों और प्रतिद्वंद्वी ताकतों के मध्य अफगानिस्तान के आखिरी प्रांत पर कब्जे के लिए लड़ाई चल रही है.

तालिबान के शासन का विरोध करने वाले अंतिम अफगान प्रांत पंजशीर में भारी लड़ाई जारी है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से जारी लड़ाई में दोनों पक्षों के 300 से ज्यादा लड़ाके अपनी जान गंवा चुके हैं.

कल तालिबान ने पंजशीर को जीतने का दावा किया था, हालांकि उत्तरी प्रतिरोधी मोर्चे ने तालिबान के दावे का खंडन किया है.

विद्रोहियों का नेतृत्व कर रहे अहमद मसूद ने कहा, ‘पाकिस्तानी मीडिया में पंजशीर को जीत लेने की खबरें प्रकाशित की जा रही हैं, वह झूठ है.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.