Hawaii Wildfire: मौत का आंकड़ा पहुंचा 106, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 21 अगस्त करेंगे दौरा

0 38

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन बड़े पैमाने पर जंगल की आग में 100 से अधिक लोगों की जान जाने के बाद जीवित बचे लोगों से मिलने और पुनर्प्राप्ति कार्य की समीक्षा करने के लिए 21 अगस्त को हवाई की यात्रा करेंगे।

व्हाइट हाउस ने कहा, “राष्ट्रपति और प्रथम महिला द्वीप पर घातक जंगल की आग के मद्देनजर प्रथम प्रतिक्रियाकर्ताओं, जीवित बचे लोगों, साथ ही संघीय, राज्य और स्थानीय अधिकारियों से मिलने के लिए सोमवार, 21 अगस्त को माउई की यात्रा करेंगे।”

बाइडेन पर बढ़ते दबाव के बीच हो रहा दौरा
विशेष रूप से, यह यात्रा बाइडेन पर बढ़ते दबाव के बीच हो रही है, जिन्होंने पिछले सप्ताह एक संघीय आपदा घोषणा पर हस्ताक्षर करने के बावजूद केवल उस आपदा का संदर्भ दिया था, जिसमें कम से कम 100 लोग मारे गए थे।

सीएनएन के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और अन्य रिपब्लिकन सहित बाइडेन के आलोचकों द्वारा सापेक्ष चुप्पी पर किसी का ध्यान नहीं गया और बाइडेन प्रशासन हाल के दिनों में स्थानीय अधिकारियों को पुनर्प्राप्ति और पुनर्निर्माण में मदद करने की अपनी प्रतिबद्धता को बढ़ावा दे रहा है।

माउई में राज्य और स्थानीय नेताओं द्वारा राष्ट्रपति और प्रथम महिला का स्वागत किया जाएगा, ताकि वे जंगल की आग के प्रभाव और द्वीप पर हुए जीवन और भूमि के विनाशकारी नुकसान को प्रत्यक्ष रूप से देख सकें साथ ही अगले कदमों पर चर्चा कर सकें।

माउई आग पर सरकार की प्रतिक्रिया जारी
व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति ने घातक माउई आग पर पूरी सरकार की प्रतिक्रिया जारी रखी है, और उन्होंने हवाई के लोगों को इस आपदा से उबरने के लिए संघीय सरकार से वह सब कुछ देने की प्रतिबद्धता जताई है, जिसकी उन्हें जरूरत है।

पिछले सप्ताह के दौरान, राष्ट्रपति बाइडेन फेमा प्रशासक डीन क्रिसवेल, हवाई सीनेटर माजी हिरोनो और ब्रायन शेट्ज के साथ-साथ हवाई के गवर्नर जोश ग्रीन के साथ निकटता से संपर्क में रहे, जिन्होंने सलाह दी कि खोज और पुनर्प्राप्ति प्रयास प्रारंभिक स्तर पर होने की उम्मीद है। व्हाइट हाउस के अनुसार, अगले सप्ताह राष्ट्रपति की यात्रा की अनुमति दी जाएगी।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार , इस बीच, सबसे घातक अमेरिकी जंगल की आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 106 हो गई। हवाई के गवर्नर के अनुसार, माउई जंगल की आग में मारे गए लोगों की पहचान करना बहुत मुश्किल होगा और इसमें कई सप्ताह लग सकते हैं। इसके अलावा, हवाई के गवर्नर जोश ग्रीन ने कहा कि पीड़ितों की पहचान करने में मदद के लिए एक जेनेटिक टीम आएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.