यूपी-उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, 20 से ज्यादा राज्यों के लिए IMD का येलो अलर्ट

0 62

अक्तूबर के शुरुआती सप्ताह में विदा होने वाला मानसून उत्तर भारत में सितम बरपा रहा है।

नोरू चक्रवात की वजह से इसके पूरे महीने बने रहने की संभावना है। इस कारण हो रही बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर व उत्तर प्रदेश समेत अलग-अलग राज्यों में जलभराव की स्थिति बन गई हैं। वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, आंध्र प्रदेश, केरल, गुजरात, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

राजस्थान में भी बारिश जारी
राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है। यहां के उदयपुर में मौसम में अचानक से बदलाव हुआ, जिसके बाद बारिश शुरू हो गई।

20 से ज्यादा राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट
IMD ने देशभर के 20 से ज्यादा राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि यूपी-उत्तराखंड में तेज बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा अगले तीन से चार दिनों तक मौसम में बदलाव नहीं आने वाला है।

दिल्ली में कई जगह जलभराव
दिल्ली में बीते 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ घंटों तक पूरी दिल्ली व एनसीआर के गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़ में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होती रहेगी।

पूरे महाराष्ट्र में बारिश का येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने पूरे महाराष्ट्र में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। अगले 3-4 दिनों के लिए मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा और कोंकण के कुछ हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

यूपी-उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, 20 से ज्यादा राज्यों के लिए IMD का येलो अलर्ट
दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कल से बारिश लगातार बारिश के कारण जलभराव की स्थिति बन गई हैं। वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, आंध्र प्रदेश, केरल, गुजरात, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.