Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश, 2 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

0 39

मुंबई में शनिवार से बारिश की शुरुआत हो चुकी है. शनिवार सुबह हल्की बारिश के बाद शाम को मुंबई में जमकर बारिश हुई.

नतीजा मुंबई के निचले इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया और जगह-जगह ट्रैफिक जाम दिखा. अंधेरी, मालाड, दहिसर सबवे में पानी भरने से यातायात रोकना पड़ा था. सबसे बुरा हाल अंधेरी सबवे का है, जहां कई गाडि़यां पानी में फंस गईं और पानी के तेज बहाव में बड़ी मुश्किल से लोग संभलते दिखे. मौके पर मौजूद एक ट्रैफिक वार्डन ने एक महिला को बचाया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. आज रविवार को भी मुंबई में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, अभी बारिश धीमी है और सभी यातायात सामान्य है.

मानसून अभी नहीं पहुंच मुंबई
इतना सब होने के बाद भी मौसम विभाग ने अभी तक मुंबई में मानसून आने की घोषणा नहीं की है. कल तक आईएमडी का कहना था कि मानसून अलीबाग तक पहुंचा है और अगले 48 घंटे में मुंबई पहुंच सकता है. सूचना है कि आज दोपहर तक मौसम विभाग मानसून मुंबई में पहुंचने की घोषणा करेगा. मुंबई में शनिवार को एक और दुखद हादसा हुआ, जब गोवंडी इलाके में नाला सफाई करते हुए दो मजदूर मैन होल में गिर गए. दमकल कर्मियों ने दोनों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया, लेकिन दोनों को बचाया नहीं जा सका. जुहू समुद्र में भी दो बच्चे डूब रहे थे, जिन्हे ड्यूटी पर मौजूद पुलिस सिपाही ने अपनी जान पर खेलकर बचाया.

पेड़ गिरने, शॉर्ट सर्किट की कई घटनाएं
मुंबई के कई हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश के कारण नाले में बह जाने से दो लोगों की मौत हो गई. साथ ही, इस दौरान यातायात जाम, पेड़ गिरने और शॉर्ट सर्किट की घटनाएं भी सामने आईं. नगर निकाय और पुलिस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि मौत की घटना गोवंडी में अपराह्न में हुई. बाद में अग्निशमन विभाग और पुलिस के कर्मियों ने शवों को बाहर निकाला. अधिकारियों के अनुसार, चेंबूर में दिनभर में 80.04 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि विक्रोली में 79.76 मिलीमीटर, सायन में 61.98 मिलीमीटर, घाटकोपर में 61.68 मिलीमीटर और माटुंगा में 61.25 मिलीमीटर बारिश हुई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका द्वारा शाम को जारी एक बयान में कहा गया है कि बारिश के कारण 11 पेड़ गिर गए, जबकि रात आठ बजे तक शॉर्ट सर्किट की सात घटनाएं सामने आईं.

बारिश से इन इलाकों में भारी जाम
पुलिस ने बताया कि अंधेरी सबवे में पानी भर जाने के बाद यातायात को एसवी रोड की ओर मोड़ दिया गया, जबकि बीडी रोड, महालक्ष्मी मंदिर के आसपास और असल्फा, साकीनाका जंक्शन और वर्ली सीलिंक के पास गफ्फार खान रोड जैसे इलाकों में वाहन रेंगते दिखाई दिए. कुर्ला, सांताक्रूज़ और एसवी रोड पर भी ऐसी ही स्थिति देखी गई, जबकि दादर टीटी, सायन रोड, तिलक नगर और दहिसर सबवे से जलजमाव की सूचना मिली.

Leave A Reply

Your email address will not be published.