हिजबुल्लाह ने किया नई जंग का एलान; नाम रखा खुला ‘हिसाब-किताब’, कहा- जवाब कैसे देना है… हम तय करेंगे

0 18

हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ नए चरण के जंग का एलान कर दिया है। संगठन का कहना है कि वह खराब से खराब स्थिति का सामना करने को तैयार है।

मगर इजरायल की धमकियों के आगे झुकने वाला नहीं है। हिजबुल्लाह के उप प्रमुख नईम कासेम ने नए चरण की जंग का एलान किया है। लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ पेजर और वॉकी-टॉकी हमले के बाद पूर्ण युद्ध का खतरा बढ़ गया है।

खुला हिसाब-किताब का किया एलान
हिजबुल्लाह के उप प्रमुख नईम कासेम ने एलान किया कि हम एक नए चरण की जंग में प्रवेश कर चुके हैं। इसका नाम खुला हिसाब-किताब है। गाजा में युद्ध विराम से ही सीमा पार से होने वाले हमलों पर रोक लगेगी।

हिजबुल्लाह बोला- विस्थापन बढ़ेगा
बेंजामिन नेतन्याहू ने स्पष्ट किया है कि उत्तरी इजरायल के विस्थापितों को दोबारा उनके घरों में लौटाना ही हमारा मकसद है। मगर हिजबुल्लाह के उप प्रमुख कासेम का कहना है कि उत्तर के निवासी वापस नहीं लौटेंगे, बल्कि विस्थापन बढ़ेगा और इजरायली समाधान उनकी दुर्दशा को बढ़ाएगा।

‘गाजा में युद्ध बंद करो’
अरब न्यूज के मुताबिक कासेम ने इजरायल से कहा, “गाजा जाओ और युद्ध बंद करो और हमें धमकियों की आवश्यकता नहीं है। हम यह निर्धारित नहीं करेंगे कि आक्रामकता का जवाब कैसे देना है। हम नए चरण की जंग में प्रवेश कर चुके हैं।”

ऐसा हमने कभी नहीं देखा: हिजबुल्लाह
कासेम ने कहा कि इजरायल ने हमारे खिलाफ तीन दर्दनाक युद्ध अपराधों को अंजाम दिया। बर्बरता की हादें पार कर दी। ऐसा हमने कभी नहीं देखा। धमकियां हमें नहीं रोकेंगी। हम सबसे खतरनाक संभावनाओं से भी नहीं डरते हैं। सभी सैन्य संभावनाओं का सामना करने को भी तैयार हैं।

इजरायल ने हिजबुल्लाह के दो कमांडरों को मारा
पिछले शुक्रवार को हिजबुल्लाह के राडवान ब्रिगेड की बैठक के दौरान इजरायली ने एयर स्ट्राइक की थी। इस हमले में हिजबुल्लाह कमांडर इब्राहिम अकील और महमूद हमद समेत कुल 50 लोगों की जान गई। रविवार को नईम कासेम ने दक्षिणी बेरूत में इब्राहिम अकील और महमूद हमद के अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.