दो मिनट में पांच हजार लोगों को मौत की नींद…’ , पेजर अटैक से बौखला उठा Hezbollah, इजरायल को दे डाली खुली धमकी

0 10

इजरायल हमास युद्ध (Israel Hamas War) का केंद्र फिलहाल लेबनान बना हुआ है। वजह है हिजबुल्लाह, जिसके खिलाफ इजरायल ने मोर्चा खोल रखा है।

हमास के अलावा इजरायल, हिजबुल्लाह को भी लगातार चुनौती दे रहा है। हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (Hezbollah Chief Hassan Nasrallahs) ने सीरियल पेजर ब्लास्ट (Pager Attacks) और उसके 24 घंटे के बाद हुए विस्फोट में मारे गए 32 लोगों को दुख जाहिर करते हुए इजरायल को खुली चेतावनी दे दी है।

हसन नसरल्लाह ने धमकी दी है कि इजरायल को इस दोनों घटना के लिए उचित दंड मिलेगा। हालांकि, आधिकारिक तौर पर लेबनान में हुए इन दोनों घटनाओं पर इजरायल ने चुप्पी साध रखी है।

गाजा में नहीं रुकेंगे हमले: हिजबुल्लाह
हिजबुल्लाह चीफ ने कहा कि ये दोनों घटनाएं नरसंहार और युद्ध अपराध है। हसन नसरल्लाह ने दावा किया कि इजरायल दो मिनट में कम से कम 5,000 लोगों को मारने की साजिश रच रहा था। हसन नसरल्लाह ने आगे कहा कि जब तक गाजा में इजरायल का आक्रमण रुक नहीं जाता तब तक हिजबुल्लाह भी नहीं रुकने वाला है।

वहीं, इजरायल के रक्षा मंत्री योआवन गैलैंट ने कहा कि इजरायल के खिलाफ हिजबुल्लाह लगातार हमले कर रहा है।

जब दो धमाकों से दहल उठा था लेबनान
बता दें कि लेबनान में बुधवार को दोपहर बाद अचानक हिजबुल्ला लड़ाकों के रेडियो सेट और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में विस्फोट होने लगे। पता चला है कि ईरान समर्थित हिजबुल्ला लड़ाकों के बीच संपर्क में काम आने वाले रेडियो में सिलसिलेवार विस्फोटों में 14 लोग मारे गए हैं और 450 से ज्यादा घायल हुए हैं।

इससे करीब 24 घंटे पहले मंगलवार को लेबनान में हजारों की संख्या में पेजर फटे थे जिनमें 12 लोग मारे गए थे और करीब तीन हजार घायल हुए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.