उत्तर कोरिया के जवाब में अमेरिका, दक्षिण कोरिया ने ताबड़तोड़ किए 8 मिसाइल परीक्षण

0 51

उत्तर कोरिया के नवीनतम मिसाइल प्रक्षेपणों के जवाब में, दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका ने भी मिसाइलों का परीक्षण किया है.

Yonhap समाचार एजेंसी के अनुसार , उत्तर कोरिया के नवीनतम मिसाइल प्रक्षेपणों के जवाब में, दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका ने रविवार को आठ मिसाइलों का परीक्षण किया. Yonhap समाचार एजेंसी ने सोमवार सुबह दक्षिण कोरियाई ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) का हवाला देते हुए कहा कि मिसाइलों का परीक्षण “विभिन्न लक्ष्यों पर” किया गया. दक्षिण कोरिया-अमेरिका ने जमीन से जमीन पर मार करने वाली मिसाइलों का परीक्षण किया.

जेसीएस ने बयान में कहा कि “हमारी सेना उत्तर कोरिया की ओर से बैलिस्टिक मिसाइल उकसावे की श्रृंखला की कड़ी निंदा करती है और गंभीरता से आग्रह करती है कि प्रायद्वीप पर सैन्य तनाव बढ़ाने और सुरक्षा चिंताओं को बढ़ाने वाले कृत्यों को तुरंत रोकें.” सियोल के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि प्योंगयांग के सैन्य उकसावों का सामना “संबंधित” प्रतिक्रियाओं से किया जाएगा.

कहा जा रहा है कि 25 मई को एक स्पष्ट अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) सहित तीन बैलिस्टिक मिसाइलों के उत्तर के प्रक्षेपण के तुरंत बाद, दक्षिण और अमेरिका ने 2017 के बाद से अपनी पहली संयुक्त चाल में संयुक्त मिसाइल प्रक्षेपण किया.

वहीं इससे पहले उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कहा था कि उनका देश अपनी परमाणु क्षमता को बढ़ावा देना जारी रखेगा. स्पुतनिक न्यूज एजेंसी के अनुसार उत्तर कोरियाई नेता ने सत्ता में 10 वर्षों से अधिक समय में 100 से अधिक मिसाइलों का परीक्षण किया है, जिसमें अंतरमहाद्वीपीय प्रक्षेपण और चार परमाणु परीक्षण शामिल हैं. अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान, उनके पिता किम जोंग इल ने 16 मिसाइल लॉन्च और दो परमाणु परीक्षण किए गए थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.