IND Vs SL, 2nd Test, Day 3: भारत ने श्रीलंका को 238 रनों से रौंदा

0 58

भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टेस्ट, Day 3: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मेहमान श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को खत्म हुए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ही भारत ने मेहमानों को 238 रनों के विशाल अंतर से रौंदकर उसका सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया.

जीत के लिए मिले 447 रनों के लक्ष्य के बोछ से दबी श्रीलंकाई टीम अपनी दूसरी पारी में 208 रनों पर सिमट कर रह गयी. इसमें भी 107 रन कप्तान करुणारत्ने और 54 रन कुशल मेंडिस ने बनाए. अश्विन ने सबसे ज्यादा चार, तो बुमराह ने तीन विकेट लिए.श्रेयस अय्यर को मैन ऑफ द मैच और ऋषभ पंत को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

दूसरे दिन भारत से जीत के लिए मिले 447 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमानों ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने के समय 1 विकेट पर 28 रन बना लिए थे.

तब करुणारत्ने 10 और कुशल मेंडिस 16 रन बनाकर खेल रहे थे. यहां से श्रीलंका को जीतने के लिए 419 रन और बनाने हैं, जबकि भारत को 9 विकेट और लेने हैं.

पिच और हालात को देखते हुए श्रीलंका का बचना मुश्किल ही नहीं, असंभव है! दूसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी 9 विकेट पर 303 रन बनाकर घोषित कर दी थी, जबकि श्रीलंकाई टीम अपनी पहली पारी में भारत के 252 रनों के जवाब में सिर्फ 109 रनों पर ढेर हो गए थे.

मैच के पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और अपनी इलेवन में एक बदलाव किया था. जयंत यादव की जगह अक्षर पटेल ने इस मुकाबले में ली है. दूसरे टेस्ट में खेल रहीं दोनों देशों की वास्तविक इलेवन पर भी गौर फरमा लें:

भारत: रोहित शर्मा (c), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, ऋषभ पंत (wk), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, सप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

श्रीलंका: लाहिरु थिरिमाने, दिमुथ करुणारत्ने (सी), कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डि सिल्वा, चरिथ असालंका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), सुरंगा लकमल, लसिथ एंबुलडेनिया, विश्व फर्नांडो, प्रवीन जयविकर्मा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.