India T20I Squad: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान, विजयकुमार और रमनदीप को मिली जगह

0 9

बीसीसीआई ने शुक्रवार को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान कर दिया।

भारतीय टीम में रमनदीप और विजयकुमार वैश्य को जगह दी गई है। वहीं, तेज गेंदबाज आवेश खान की भी वापसी हुई है। वह अर्शदीप सिंह के साथ तेज गेंदबाजी का आक्रमण की जिम्मेदारी संंभालेंगे।

मेंस चयनसमिति ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टी20I टीम का एलान कर दिया। बांग्लादेश के खिलाफ खेली भारतीय टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। रमनदीप सिंह को टीम में मौका दिया गया है। वहीं, विजयकुमार वैश्य, आवेश खान और यश दयाल की एंट्री हुई है।

रियान और मयंक हुए बाहर
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए घोषित की गई भारतीय टीम में रियान पराग, मयंक यादव और शिवम दुबे को जगह नहीं मिली है। दरअसल, ये तीन खिलाड़ी चोटिल हैं। मयंक और शिवम दुबे जहां चोट की वजह से चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहे तो वहीं, रियान के दाहिने कंधे की पुरानी चोट उभर आई हैं, इसके इलाज के लिए वह बीसीसीआई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में हैं।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का पूरा शेड्यूलः-
पहला टी20I- 8 नवंबर- डरबन
दूसरा टी20I- 10 नवंबर- गकबेर्हा
तीसरा टी20I- 13 नवंबर- सेंचुरियन
चौथा टी20I- 15 नवंबर- जोहानसबर्ग

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 टी20 मैच के लिए भारत की टीम:-
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, विजयकुमार

वैश्य, आवेश खान, यश दयाल।
नोट:- (1) मयंक यादव और शिवम दुबे चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।
(2) रियान पराग चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और वर्तमान में अपने दाहिने कंधे की पुरानी चोट के समाधान के लिए बीसीसीआई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में हैं।

लगातार तीसरी सीरीज जीतने पर होगी सूर्या की निगाहें
गौरतलब हो कि सूर्यकुमार की कप्तानी में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20I सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने एक बार फिर यही कारनाम दोहराया। बांग्लादेश को घर में 3-0 से रौंदते हुए सीरीज जीती है। अगर साउथ अफ्रीका में भारत यह कमाल दोहराती है तो वह लगातार तीसरी सीरीज पर कब्जा जमाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.