न्यूयॉर्क में भारतीय-अमेरिकी महिला उद्यमी की आग से जलकर मौत

0 35

एक चौंकाने वाली घटना में एक 32 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी उद्यमी और उसके कुत्ते की न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में डिक्स हिल्स कॉटेज के अंदर आग लगने से मौत हो गई.

यह घटना 14 दिसंबर को हुई. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक तान्या बथीजा की मौके पर ही मौत हो गई. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि पुलिस अधिकारी घर में घुस नहीं पाए.

पेट्रोलिंग करने वाले अधिकारियों को 2:53 बजे इसकी सूचना मिली थी. इस बीच सफ़ोक काउंटी के पुलिस विभाग ने इस मामले में किसी भी तरह की आपराधिक साजिश से इनकार किया है. सफ़ोक पुलिस विभाग के लेफ्टिनेंट केविन बेयरर ने विभाग के होमिसाइड स्क्वॉड के प्रमुख के हवाले से कहा, “तान्या बथीजा कार्ल्स स्ट्रेट पाथ पर अपने माता-पिता के घर के पीछे कॉटेज में रहती थी.”

बथीजा ने हाल ही में लॉन्ग आइलैंड के बेलपोर्ट में डंकिन डोनट्स आउटलेट खोला था. एकाउंटिंग और फाइनेंस में एमबीए पूरा करने के बाद उन्होंने इस क्षेत्र में कदम रखा था.

पुलिस ने कहा कि बथीजा के पिता गोबिंद बथीजा सुबह के व्यायाम के लिए उठे थे तो उन्होंने आग देखी और तुरंत 911 डायल किया. गोबिंद बथीजा व्यापारी और एक समुदाय के नेता हैं.

विभाग ने कहा, “बथीजा ने 911 पर कॉल करते ही अपनी पत्नी को सतर्क कर दिया. वे बाहर कॉटेज की ओर भागे और उसे बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन वह आग से पूरी तरह से घिरी हुई थी.”

स्थानीय दैनिक न्यूजडे के अनुसार, पेट्रोलिंग अधिकारी और एक सार्जेंट ने बथीजा की कॉटेज में घुसने की कोशिश की, लेकिन वे आग के कारण नहीं घुस सके. उन्हें स्मोक इनहेलेशन के कारण स्टोनी ब्रुक यूनिवर्सिटी हास्पिटल ले जाया गया.

डिक्स हिल्स के फायर डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने कहा कि 60 से अधिक फायर फाइटर और बचाव कर्मियों को आग बुझाने के लिए भेजा किया गया था.

रिपोर्ट में कहा गया है कि तान्या बथीजा का अंतिम संस्कार मैलोनी के लेक फ्यूनरल होम और रोंकोनकोमा झील के श्मशान केंद्र में किया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.