IndiGo की फ्लाइट में तकनीकी खामी आने के बाद एहतियातन कराची में लैंड, 2 सप्ताह में ऐसी दूसरी घटना

0 97

इंडिगो की शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट में तकनीकी खामी आने के बाद पाकिस्तान के कराची में लैंड कराना पड़ा.

विमान के पायलट को जब तकनीकी गड़बड़ी के बारे में पता चला तो उसने एहतियातन पाकिस्तान के कराची की ओर फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया. जिसके बाद उसे कराची एयरपोर्ट पर उतारा गया, वहां पर विमान की जांच की जा रही है. विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. इंडिगो एयरलाइन कराची में एक और विमान भेजने की योजना बना रही है, ताकि उसमें सवार यात्रियों को लाया जा सके.

एयरलाइन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘शारजाह से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E-1406 को कराची की ओर डायवर्ट कर दिया गया. पायलट को एक तकनीकी खराबी दिखी थी. आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया गया और एहतियात के तौर पर विमान को कराची की ओर डायवर्ट कर दिया गया. यात्रियों को हैदराबाद लाने के लिए कराची के लिए एक अतिरिक्त विमान भेजा जा रहा है.’

ऐसा पिछले 2 सप्ताह में दूसरी बार हुआ है, जब भारतीय एयरलाइन के विमान को तकनीकी गड़बड़ी के बाद पाकिस्तान के कराची में लैंड कराना पड़ा है. इससे पहले स्पाइसजेट के दिल्ली से दुबई जा रहे विमान को कराची में लैंड कराना पड़ा था, क्योंकि विमान के इंडिकेट लाइट में खराबी आ गई थी. इसके बाद एक अतिरिक्त विमान को कराची भेजा गया, जिसमें यात्रियों को सवार कर दुबई ले जाया गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.