अल जजीरा TV के कार्यालय में घुसी इजरायली सेना, कहा- प्रसारण तुरंत बंद करो; राष्ट्रीय सुरक्षा को बताया खतरा

0 19

लेबनान में हमले तेज करने के बाद अब इजरायली सैन्य बलों ने वेस्ट बैंक में अपनी कार्रवाई तेज कर दी है।

इस बीच वेस्ट बैंक के रामल्लाह शहर में स्थित अल जजीरा टीवी के ब्यूरो पर इजरायली सेना ने धावा बोला और कार्यालय बंद करने का आदेश दिया। बता दें कि अल जजीरा कतर का सरकारी न्यूज चैनल है। इजरायली सेना ने यह कार्रवाई रविवार सुबह की। इजरायल अल जजीरा को अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बता चुका है।

45 दिन कार्यालय बंद करने का आदेश
चैनल ने प्रसारण बाधित होने से पहले चैनल के कार्यालय पर इजरायली सैनिकों के धावा बोलने और अल जजीरा टीवी के एक कर्मचारी को कार्यालय बंद करने का सैन्य आदेश सौंपने का लाइव फुटेज प्रसारित किया। चैनल को 45 दिन अपना कार्यालय बंद करने को कहा गया है।

पत्रकार संघ ने की निंदा
फिलिस्तीनी पत्रकार संघ ने इजरायल के इस कदम की निंदा की। उन्होंने कहा, “यह मनमाना सैन्य निर्णय पत्रकारिता और मीडिया कार्यों के खिलाफ एक नया उल्लंघन है, जो फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ कब्जे के अपराधों को उजागर करता रहा है।”

पहले भी हो चुका अल जजीरा पर एक्शन
इससे पहले इसी साल मई में इजरायली अधिकारियों ने यरूशलम के एक होटल पर छापा मारा था। यहां अल जजीरा का कार्यालय था। इसके बाद इजरायली सरकार ने अल जजीरा टीवी स्टेशन के स्थानीय परिचालन को बंद करने का निर्णय लिया था, क्योंकि उसका कहना था कि अल जजीरा से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.