जम्‍मू-कश्‍मीर : राजौरी में सेना कैंप पर फायरिंग की कोशिश, सेना ने की जवाबी कार्रवाई

0 53

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आज सुबह सेना ने एक बड़े आतंकी हमले को नाकाम किया है.

शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार सेना के कैंप पर तड़के आतंकियों ने फायरिंग कर दिया. जिसमें एक सैनिक घायल हुआ है. PRO डिफेंस जम्मू के अनुसार राजौरी के सुदूर गांव में सेना पिकेट पर बड़ा आतंकी हमला नाकाम किया है. फायरिंग चल रही है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है बता दें. यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब एक दिन पहले ही सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने जम्मू का दौरा किया था.

जम्मू क्षेत्र के शांतिपूर्ण हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ने के बीच सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी शनिवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए यहां पहुंचे थे. तीस जून को भारतीय सेना के 30वें प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के बाद तीन सप्ताह से भी कम समय में सेना प्रमुख का जम्मू का यह दूसरा दौरा था.

जम्मू-कश्मीर में पीछे कुछ दिनों में सेना पर कई सारे आतंकी हमले हुए है. 8 और 15 जुलाई को कठुआ के माचेडी और डोडा के देसा वन क्षेत्रों में हुए दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में एक कैप्टन समेत नौ सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे.

आतंकवाद से 2005 में मुक्त हो चुके डोडा जिले में 12 जून के बाद से सिलसिलेवार आंतकी हमले देखे जा रहे हैं, जब चत्तरगला दर्रे में आतंकवादी हमले में छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे. इसके अगले दिन गंडोह में हुई गोलीबारी में भी एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था. इसके बाद, 26 जून को जिले के गंडोह इलाके में दिन भर चले अभियान में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया था, जबकि नौ जुलाई को घड़ी भगवा जंगल में एक और मुठभेड़ हुई थी.

इस वर्ष की शुरुआत से अब तक जम्मू प्रांत के छह जिलों में लगभग 12 आतंकवादी हमलों में 11 सुरक्षाकर्मियों, एक ग्राम रक्षा गार्ड और पांच आतंकवादियों सहित कुल 27 लोग मारे गए हैं. इन मृतकों में नौ जून को रियासी जिले के शिव खोड़ी मंदिर से लौट रहे सात तीर्थयात्री भी शामिल हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.