Russian Attack में मारी गई Brazilian Model, यूक्रेनी सेना में बतौर निशानेबाज़ शामिल हुई थी

0 92

डेली बीस्ट के अनुसार, रूसी सैन्य हमले में यूक्रेन के सैनिकों के साथ लड़ रही ब्राजील की एक महिला वालंटियर सैनिक की मौत हो गई है.

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि थालिटो डो वैले एक ब्राजीलियाई मॉडल थी औऱ वो तब मारी गई जब रूसी सेना ने एक बंकर को निशाना बनाया. खबरों के मुताबिक वो खार्किव में तैनात थी.

द बीस्ट ने कहा कि 39 वर्षीय स्नाइपर ने यूक्रेन जंग में शामिल होने से पहले इराक में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ भी लड़ाई लड़ी थी. इसी मिसाइल हमले में एक अन्य ब्राजीलियाई लड़ाकू डगलस बुरिगो भी मारे गए थे. वैले के यूक्रेन पहुंचने के ठीक तीन सप्ताह बाद डगलस युक्रेन आए थे.

मॉडल और सैनिक वैले यूक्रेन में अपनी यात्रा और प्रशिक्षण के वीडियो यूट्यूब और टिकटॉक पर पोस्ट करती थी.

News.com.au के अनुसार, डो वैले ने इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र के सशस्त्र सैन्य बल “पश्मेरगास” में शामिल होने के बाद स्नाइपर प्रशिक्षण प्राप्त किया. इतना ही नहीं, उसने विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के साथ पशु बचाव में भाग लिया.

इस बीच, रूसी सेना डोनेट्स्क क्षेत्र पर कब्जा करने के लिए यूक्रेनी सेना के साथ जबरदस्त लड़ाई कर रही है. गौरतलब है कि कल ही मॉस्को ने पड़ोसी प्रांत लुहान्स्क को जीत लेने का दावा किया था.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि रूसी सेना ने डोनेट्स्क में फ्रंट लाइन के पास स्लोवियास्क शहर में एक बाजार और एक आवासीय क्षेत्र पर हमला किया, जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए. यूक्रेन के अधिकारियों ने नागरिकों से स्लोवियास्क को तत्काल खाली करने को कहा है क्योंकि रूसी सेना इसकी ओर बढ़ रही है.

डोनेट्स्क क्षेत्र के गवर्नर पावलो किरिलेंको ने मंगलवार की शाम को कहा, “इस सप्ताह शायद ही कोई दिन ऐसा रहा जब गोलाबारी नहीं हुई.” उन्होंने कहा,”अब शहर रूसी मल्टीपल-रॉकेट लॉन्चर की जद में है. दुश्मन अराजक रूप से गोलाबारी कर रहा है, हमलों का उद्देश्य स्थानीय आबादी को नष्ट करना है.”

रूसी समर्थित अलगाववादियों ने दक्षिण-पूर्वी यूक्रेनी बंदरगाह मारियुपोल में दो विदेशी ध्वज वाले जहाजों को जब्त कर लिया है. उनका दावा है कि वे अब “राज्य की संपत्ति” हैं. रायटर के मुताबिक, कामर्शियल शिपिंग के खिलाफ इस तरह की ये पहली तरह की कार्रवाई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.