कपिल देव ने कहा, अब कोहली को अहंकार छोड़कर आगे बढ़ना होगा

0 126

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी है, यनि अब कोहली तीनों फॉर्मेट में किसी दूसरे खिलाड़ी जो कप्तान होगा, उसके अंडर खेलते हुए दिखाई देंगे.

जिसकी शुरूआत साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में हो जाएगी. वनडे सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय टीम की कप्तानी करने वाली है.

कोहली के टेस्ट की कप्तानी छोड़ने को लेकर क्रिकेट फैन्स तो हैरान थे ही बल्कि पूर्व भारतीय दिग्गज भी चौंक से गए थे.

अब भारत के पूर्व कप्तान और 1983 में भारत को विश्व कप जीताने वाले कपिल देव (Kapil Dev) ने अपनी राय दी है. पूर्व भारतीय कप्तान ने कोहली के कप्तानी छोड़ने वाले फैसला का स्वागत किया है.

उन्होंने कहा कि वह फॉर्म को लेकर बुरे दौर से गुजर रहा है. लेकिन अब वो खुलकर खेल सकेगा. कोहली हाल के समय में काफी दवाब में रहे हैं. अब उसको अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने का समय मिलेगा.

इसके साथ-साथ कपिल देव ने कहा कि, अब जब कोहली कप्तान नहीं हैं तो उन्हें अहंकार को छोड़कर आगे बढ़ना होगा और टीम के साथ चलना होगा. कपिल पाजी से अपना उदाहरण देते हुए भी कहा कि, गावस्कर ने मेरी कप्तानी में खेला है. वहीं, मैंने भी अजहर और के श्रीकांत की कप्तानी में खेला हूं, लेकिन हमारे बीच किसी तरह का अहंकार नहीं था.

कपिल देव ने मिड-डे से बात करते हुए इन सभी बातों पर अपनी राय दी. इसके अलावा उनहोंने आगे कहा कि, विराट को अब सबकुछ भुलाकर आगे बढ़ना होगा और खासकर अपने अहंकार को त्यागकर युवा खिलाड़ियों को आगे लाना होगा. नए खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करना होगा. हम बल्लेबाज के तौर पर कोहली को आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं, हम उन्हें नहीं खोना चाहते हैं.

वहीं, बीसीसीआई ने नए टेस्ट कप्तान को लेकर अभी कोई ऐलान नहीं किया है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने को बताया कि अगले कप्तान का निर्णय समय रहते कर लिया जाएगा.

अभी पूरा फोकस साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज पर है. अधिकारी ने बताया कि, चयनकर्ता ही अगले कप्तान का फैसला करेंगे. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि यदि उन्हें कप्तानी करने का ऑफर आता है तो वो उसे स्वीकार करेंगे, भारत के लिए कप्तानी करना सम्मान की बात है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.