Karnataka: मस्जिद के सामने गणेश मूर्ति की पूजा का वीडियो वायरल, लापरवाही बरतने के लिए तीन अधिकारी निलंबित

0 33

कर्नाटक के कोप्पल जिले में एक मस्जिद के सामने भगवान गणेश की मूर्ति की पूजा करने के मामले के बाद तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी की ओर से शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी गई है।

जिला एसपी यशोदा वंटागोडी ने गंगावथी सिटी पुलिस स्टेशन से जुड़े इंस्पेक्टर आदिवेश गडिकोप्पा, पीएसआई कामन्ना और हेड कांस्टेबल मरियप्पा होसामानी को निलंबित करने का आदेश दिया।

मस्जिद के सामने गणेश प्रतिमा की पूजा
आदेश में कहा गया है कि 3 अक्टूबर को भगवान गणेश की मूर्ति के विसर्जन के दौरान कर्तव्य में लापरवाही के लिए पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था। दरअसल, मस्जिद के सामने से जुलूस निकालने वाले कुछ हिंदू भक्तों ने वाहन में भगवान गणेश की मूर्ति का जुलूस को रोका और फिर कोप्पल शहर में जामिया मस्जिद के सामने उसकी पूजा शुरू कर दी।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
पुलिस ने कहा कि उपरोक्त अधिकारी इस संबंध में एहतियाती कदम उठाने में विफल रहे और इस घटना के कारण तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई। 30 सितंबर को मस्जिद के सामने नारे लगाते और विशेष पूजा करते युवकों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

आपत्ति के बाद अधिकारियों का निलंबन
इस संबंध में चार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसके बाद भी 3 अक्टूबर को इसी तरह की घटना दोहराई गई और मुस्लिम नेताओं ने इस घटनाक्रम पर कड़ी आपत्ति जताई, जिसके बाद निलंबन के आदेश जारी किए गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.