उत्तर कोरिया में फैली आंतों की नई बीमारी, 800 परिवार संक्रमित; मेडिकल क्रू की तैनाती

0 80

कोरोना के प्रकोप के बीच उत्तर कोरिया में आंतों की बीमारी की वजह से नई महामारी फैल रही है.

उत्तर कोरिया ने आंतों की बीमारी के प्रकोप से जूझ रहे प्रांत में चिकित्सा दल और महामारी विज्ञान जांचकर्ताओं को भेजा है. उत्तर कोरिया ने इस नई बीमारी को “एक्यूट एंटरिक महामारी” का नाम दिया है. फिलहाल इस बीमारी से पीड़ित कम से कम 800 परिवारों को अब तक दक्षिण ह्वांगहे प्रांत में सहायता मुहैया कराई गई है.

रॉयटर्स के मुताबिक दक्षिण कोरियाई अधिकारियों का कहना है कि यह हैजा या टाइफाइड हो सकता है. नया प्रकोप, पहली बार गुरुवार को रिपोर्ट किया गया. सभी निवासियों के लिए गहन जांच,” और बच्चों और बुजुर्गों जैसे कमजोर लोगों के विशेष उपचार और निगरानी सहित विस्तृत रोकथाम के प्रयास किए.

समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा कि एक राष्ट्रीय “रैपिड डायग्नोसिस एंड ट्रीटमेंट टीम” स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ काम कर रही है, और यह सुनिश्चित करने के उपाय किए जा रहे हैं कि प्रमुख कृषि क्षेत्र बाधित न हो.

इसी के साथ रिपोर्ट में कहा गया है कि पीने और घरेलू पानी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीवेज और अन्य कचरे सहित कीटाणुशोधन कार्य किया जा रहा है. जहां एक तरफ उत्तर कोरिया पहले ही कोरोना महामारी के प्रकोप से जूझ रहा है. वहीं आंतों की नई बीमारी ने उत्तर कोरिया की परेशानियों में और इजाफा कर दिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.