कन्नौज कांड में नया खुलासा, बुआ के ‘नवाब’ से थे अवैध संबंध; रुपयों के लालच में भतीजी से दुष्कर्म में दिया था साथ

0 33

किशोरी से दुष्कर्म में पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव (Nawab Singh Yadav) का सहयोग करने वाली पीड़िता की बुआ ने पुलिस की पूछताछ में कई रहस्यों से पर्दा उठाया है।

उसने बताया कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने भतीजी से गलत काम किया। दूसरे दिन पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई और करीबियों ने लाखों रुपयों का लालच दिया, इसी वजह से वह पूर्व ब्लॉक प्रमुख को बचाने का प्रयास कर रही थी।

बुआ के इस बयान के बाद नवाब के साथ ही उसके भाई की मुश्किलें बढ़नी तय हैं। बुधवार को पुलिस ने मेडिकल परीक्षण कराकर बुआ को पाक्सो एक्ट कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। उधर, मामले की जांच के लिए राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डा. देवेंद्र शर्मा 23 अगस्त को जिले में आएंगे।

तिर्वा क्षेत्र की रहने वाली महिला 11 अगस्त की रात अपनी 15 वर्षीय भतीजी के साथ पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव (Nawab Singh Yadav) के डिग्री कॉलेज पहुंची थी। किशोरी ने रात दो बजे 112 डायल कर पुलिस को पूर्व ब्लॉक प्रमुख द्वारा दुष्कर्म के प्रयास की सूचना दी थी। पुलिस ने रात में ही पूर्व ब्लॉक प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया था।

फरार बुआ को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पीड़िता ने कोर्ट में अपने बयान में दुष्कर्म की बात कही तो मुकदमे में दुष्कर्म की धारा बढ़ा दी गई। किशोरी के माता-पिता के आरोप के बाद पुलिस ने बुआ को सहयोग करने का आरोपित बनाया। फरार बुआ को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि करीब पांच साल से उसके नवाब से नजदीकी रिश्ते थे। 11 अगस्त को वह भतीजी के साथ लखनऊ में थी, तभी नवाब ने फोन कर डिग्री कॉलेज में बुलाया था। वह रात करीब 10 बजे भतीजी के साथ पहुंची थी। यहां नवाब ने भतीजी से दुष्कर्म किया।

आरोपित ने भाई ने दिया रुपयों का लालच
12 अगस्त को पुलिस ने भतीजी को मेडिकल परीक्षण के लिए जब जिला अस्पताल भेजा, वहां नवाब का भाई पूर्व ब्लॉक प्रमुख नीलू यादव उसे मिला। उसने रुपयों का लालच देकर कहा कि पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराने से मना कर दे और बयान बदलवाकर मामला निपटा दें। पीड़िता के माता-पिता को भी रुपये दे देगा। बुआ ने नकद रुपये लेने के साथ मध्य प्रदेश के रीवा के एक व्यक्ति के खाते में लाखों रुपये डलवाए थे।

सीओ कमलेश कुमार ने बताया कि जिन्होंने साक्ष्य छिपाने और समझौता कराने का प्रयास किया उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि रुपयों के लालच में आकर महिला ने आरोपित को बचाने का प्रयास किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.