ओसामा बिन लादेन के परिवार ने प्रिंस चार्ल्स के चैरिटी फाउंडेशन को 1 मिलियन पाउंड का दान दिया

0 79

प्रिंस चार्ल्स ने अपने ट्रस्ट के लिए ओसामा बिन लादेन के परिवार से 1 मिलियम पाउंड का दान स्वीकार किया है. द संडे टाइम्स ने इसे लेकर एक खबर भी छापी है.

हालांकि सऊदी परिवार के सदस्यों द्वारा किसी भी गलत काम में शामिल होने की बात सामने नहीं आई है, लेकिन अब ट्रस्ट को मिले इस चैरिटी की छानबीन भी शुरू हो गई है. इन सब के बीच प्रिंस चार्ल्स के कई सलाहकारों ने उनसे आग्रह किया कि वे परिवार के मुखिया बकर बिन लादेन और उनके भाई शफीक, जो ओसामा के सौतेले भाई हैं, से ऐसा कोई चंदा न लें.

इस दान को लेकर PWCF के चेयरमैन इयान चेशायर ने कहा कि उस समय पांच ट्रस्टियों द्वारा दान पर सहमति व्यक्त की गई थी. बता दें कि ब्रिटिश पुलिस ने फरवरी में एक सऊदी व्यवसायी से जुड़े कैश-फॉर-ऑनर्स घोटाले के दावों पर चार्ल्स की चैरिटेबल फाउंडेशन में से एक की जांच शुरू की थी.

द प्रिंस फाउंडेशन के प्रमुख ने पिछले साल आरोपों की आंतरिक जांच के बाद इस्तीफा दे दिया था. फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी माइकल फॉसेट, एक सऊदी नागरिक के साथ अपने संबंधों के बारे में अखबारों के खुलासे के बाद शुरू में अपनी ड्यूटी को सस्पेंड करने को सहमत हो गए थे.

खास बात ये है कि टाइकून महफौज मारेई मुबारक बिन महफौज ने चार्ल्स को विशेष रुचि की बहाली परियोजनाओं के लिए बड़ी रकम दान की थी. फॉसेट, प्रिंस ऑफ वेल्स के एक पूर्व सेवक, जो दशकों से महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के उत्तराधिकारी के करीब रहे हैं, पर आरोप है कि उन्होंने महफूज को शाही सम्मान और यहां तक ​​कि यूके की नागरिकता देने के लिए प्रयास किया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.