350 करोड़ की हेरोइन के साथ पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव, ICG और ATS ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

0 76

भारतीय तटरक्षक बल (ICG) को बड़ी कामयाबी मिली है। भारतीय तटरक्षक बल (ICG) ने एटीएस गुजरात (Gujarat ATS) के साथ एक संयुक्त अभियान में पाकिस्तानी नाव में सवार 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा भारतीय तटरक्षक बल और एटीएस गुजरात की टीम ने उनके पास से 50 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद की है। जिसकी बाजार में कुल कीमत 350 करोड़ रुपये के आसपास बताई जा रही है।

अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास से पकड़ा
भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) के अधिकारी ने बताया कि उन्हें पाकिस्तानी नाव की सूचना मिली थी। जिसके बाद आज सुबह एक पाकिस्तानी नाव अल साकर में सवार 6 लोगों और 350 करोड़ रुपये की कीमत की हेरोइन के साथ पकड़ा गया है। अधिकारी के अनुसार, पाकिस्तानी नाव को और उनमें सवार लोगों को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के पास पकड़ा गया है।

एक महीने के भीतर दूसरी बार मिली सफलता
भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) के अधिकारी ने बताया कि आगे की जांच के लिए नाव को जखाऊ लाया जा रहा है। आईसीजी द्वारा एटीएस के साथ पिछले एक साल में यह छठा ऑपरेशन है। एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी घटना है। इससे पहले 14 सितंबर को एक पाकिस्तानी नाव से लगभग 200 करोड़ रुपये की 40 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई थी।

पहले भी पकड़ी गई थी पाकिस्तानी नाव
आपको बता दें कि ड्रग्स लदे पाकिस्तानी नाव को भारतीय जल सीमा क्षेत्र के 6 मील अंदर से पकड़ा गया था। भारतीय तटरक्षक बल (ICG) और गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) की संयुक्त कार्रवाई में ये पाकिस्तानी नाव पकड़ी गई थी। इसके अलावा नौका चालक दल के सदस्य छह पाकिस्तानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.