पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ तीसरी बार कोरोना वायरस से हुए संक्रमित

0 92

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ तीसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं. वह एक दिन पहले ही ब्रिटेन से लौटे थे.

सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने मंगलवार को यह जानकारी दी.शहबाज (71) मंगलवार को लंदन से पाकिस्तान लौटे थे. वह मिस्र में सीओपी 27 जलवायु सम्मेलन में भाग लेने के बाद अपने भाई नवाज शरीफ से मिलने लंदन गये थे. एक ट्वीट में औरंगजेब ने कहा कि पिछले दो दिनों से प्रधानमंत्री की तबियत खराब लग रही थी और तब डॉक्टरों की सलाह पर मंगलवार को उन्होंने कोविड-19 जांच करायी जिसमें वह पॉजिटिव पाये गये. उन्होंने देशवासियों एवं पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं से शहबाज शरीफ के शीघ्र स्वस्थ होने की दुआ मांगने की अपील की.

यह तीसरी बार है कि शहबाज शरीफ इस वायरस से संक्रमित हुए हैं. इस साल जनवरी तथा जून, 2020 में वह कोरोना वायरस की चपेट में आये थे. शरीर परिवार के करीबी सूत्रों का हवाला देते हुए जियो न्यूज ने खबर दी कि शहबाज को शनिवार को लंदन हवाईअड्डे के लिए रवाना होने से पहले ज्वर था और उनके परिवार ने उन्हें यात्रा नहीं करने की सलाह दी थी जिस पर उन्होंने अपना यह यात्रा रविवार के लिए टाल दी थी.

इस बीच राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शहबाज के शीघ्र स्वस्थ की कामना की है. पूर्व राष्ट्रपति तथा पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने भी उनके शीघ्र स्वस्थ हेाने की प्रार्थना की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.