पटियाला हिंसा : बड़े पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज, IG, SSP और SP हटाए गए

0 60

पटियाला हिंसा मामले में बड़े अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है. नतीजतन पटियाला रेंज के आईजी, एसएसपी और SP को हटा दिया गया है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए पटियाला में 9:30 से शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है. अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार के गृह विभाग ने आदेश जारी किए हैं.

पटियाला हिंसा मामले में पुलिस के बड़े अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है. अब तक इस मामले में IG, SSP और SP को हटा दिया गया है. मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला रेंज का आईजी बनाया गया है. दीपक पारीक को पटियाला का एसएसपी वहीं वजीर सिंह को पटियाला का एसपी बनाया गया है.

पटियाला हिंसा से पंजाब के नए-नवेले सीएम भगवंत मान काफी नाराज नजर आ रहे हैं. ये कार्रवाई पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर हुई. पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसे बारे में जानकारी मुहैया कराई है.

पटियाला हिंसा मामले में सरकार की तरफ से काफी चौकसी बरती जा रही है. पटियाला उपायुक्त ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और छापेमारी की जा रही है.

पटियाला उपायुक्त ने कहा कि हम जनता से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं. सरकार द्वारा अत्यधिक सावधानी के एक कदम के रूप में आज सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी.

अब तक इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. अफवाहों पर रोक लगाने के लिए पंजाब सरकार के गृह विभाग ने इंटरनेट पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं.

शहर में ऐहतियातन भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. इसलिए शहर में हर जगह कड़ी सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं.

पटियाला में शिवसेना के द्वारा निकाले गए खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च के दौरान स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण हो गई थी और कई सिख संगठन और हिंदू कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए थे.

जिसके बाद पुलिस को पूरे मामले को सुलझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. दोनों और से तलवारें भी लहराई गई और पथराव भी किया गया.

सीएम भगवंत मान ने कहा था कि पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने डीजीपी से बात की, इलाके में शांति बहाल कर दी गई है. हम स्थिति की बारीकी से नजर रखे हुए हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे. पंजाब की शांति और सद्भाव सबसे जरूरी है.

शिव सैनिक खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए निकले. हरीश सिंगला ने कहा कि शिवसेना कभी भी पंजाब में खालिस्तान नहीं बनने देगी और ना ही किसी खालिस्तान का नाम लेने देगी. इसी दौरान कुछ सिख संगठन भी तलवारें लहराते हुए सड़क पर आ गए और स्थिति तनावपूर्ण बन गई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.