कश्मीर में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट की मौत, सह-पायलट की हालत गंभीर

0 66

उत्तरी कश्मीर (Kashmir) के गुरेज सेक्टर के तुलियाल इलाके में नियंत्रण रेखा के पास के एक इलाके में शुक्रवार को सेना के बीमार कर्मी को लाने जा रहा चीता हेलीकॉप्टर (Helicopter) दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

दुर्घटना में सेना के एक पायलट की मौत हो गई और उसका सह-पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. श्रीनगर के रक्षा पीआरओ के एक बयान के अनुसार “हेलीकॉप्टर ने गुजरान, बरौब में आगे की पोस्ट के साथ संचार संपर्क खो दिया.

हालांकि उसके तुरंत बाद, भारतीय सेना द्वारा हेलीकॉप्टरों की खोज के लिये के तुरंत एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था. दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा बर्फ से ढके गुजरान में पाया गया था. उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा का नाला क्षेत्र,”

92 बेस अस्पताल में उन में से एक पयलेट मेजर संकल्प यादव ने में दम तोड़ दिया. वह 29 साल के थे. मेजर यादव 2015 में कमीशन हुए थे और राजस्थान के जयपुर के रहने वाले थे.

दूसरे पायलट की हालत नाजुक बताई जा रही थी . फिलहाल वह आईसीयू में है. अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है और जिस क्षेत्र में दुर्घटना हुई वह पूरी तरह से बर्फ से ढका हुआ है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.