पीएम मोदी आज मोरबी में पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

0 63

प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात के मोरबी का दौरा करेंगे. मोरबी में केबल ब्रिज टूटने की वजह से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई.

आज प्रधानमंत्री मोदी मोरबी हादसे से पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी 3:45 पर उस जगह का दौरा करेंगे जहां पुल टूटने से हादसा हुआ. उनके साथ इस दौरे में सीएम भूपेंद्र पटेल और आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. बीते दिन पीएम मोदी ने गुजरात के राजभवन में उच्चस्तरीय बैठक की.

इसके बाद पीएम मोदी 4 बजे अस्पताल में जाकर घायलों से मिलेंगे. फिर 4 बजकर 15 मिनट पर एसपी कार्यालय पहुंचेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार शाम मोरबी हादसे पर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. इस दौरान प्रधानमंत्री को बचाव और राहत कार्यों की जानकारी दी गई थी. उन्होंने प्रभावित लोगों को हर संभव मदद करने के निर्देश दिए. भारत की शीर्ष फोरेंसिक लैब के सूत्रों ने बताया कि गुजरात के मोरबी में माच्छु नदी पर बना केबल ब्रिज लोगों की भारी भीड़ के कारण टूट गया. ये पुल सात महीने से रेनोवेशन के लिए बंद था. 25 अक्टूबर को इसे मरम्मत के बाद खोला गया था.

मोरबी का यह ऐतिहासिक पुल शहर की नगर पालिका के अधिकार में था. नगर पालिका ने इसकी मरम्मत की जिम्मेदारी अजंता ओरेवा ग्रुप ऑफ कंपनीज को सौंपी थी. ओरेवा कंपनी से अगले 15 साल यानी 2037 तक के लिए पुल की मरम्मत, रख-रखाव और ऑपरेशन का समझौता किया गया था. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के बनासकांठा जिले के थराड में पानी की आपूर्ति की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखते हुए भावुक हो गए.

इस दौरान उन्होंने कहा,‘मैं एकता नगर में हूं पर मेरा मन मोरबी के पीड़ितों से जुड़ा हुआ है. शायद ही जीवन में बहुत कम ऐसी पीड़ा मैंने अनुभव की होगी.’ पीएम मोदी ने कहा, ‘एक तरफ दर्द से भरा पीड़ित दिल है और दूसरी तरफ कर्म और कर्तव्य का पथ है. इस कर्तव्य पथ की जिम्मेदारियां लेते हुए मैं आपके बीच में हूं. लेकिन करुणा से भरा मन उन पीड़ित परिवारों के बीच में है.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.